Advertisement

Celebrity

  • Mar 14 2019 4:50PM

B'Day Spl: आमिर खान की वजह से जब बाथरूम में घंटों रोईं थीं दिव्या भारती, जानें पूरा मामला

B'Day Spl: आमिर खान की वजह से जब बाथरूम में घंटों रोईं थीं दिव्या भारती, जानें पूरा मामला
सांकेतिक तस्वीर.

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (aamir khan) आज 54 साल के हो गए. आमिर खान के जन्मदिन (Aamir Khan Birthday) के मौके पर हम आपके साथ एक ऐसा किस्सा बता रहे हैं, जिससे आप शायद ही वाकिफ हों. दरअसल, यह वाकया है आमिर खान और एक्ट्रेस दिव्या भारती (Aamir Khan and Divya Bharti) से जुड़ा.

 

तो ये बात उन दिनों की है जब यश चोपड़ा (yash chopra) फिल्म 'डर' (Darr) बना रहे थे. यश चोपड़ा काफी मशहूर डायरेक्टर थे. फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कोई भी एक्टर नहीं था जो उनके साथ काम ना करना चाहता हो. फिल्म में लीड रोल में एक्ट्रेस जूही चावला (juhi chawla) थीं. लेकिन बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद एक्ट्रेस दिव्या भारती थीं, पर आमिर खान ने उन्हें फिल्म से बाहर करवा दिया था जिसके बाद जूही चावला को यह फिल्म मिली.

इसके बारे में बात करते हुए दिव्या भारती ने बताया था कि लंदन में एक शो के दौरान मुझसे गलती हो गई थी लेकिन मैंने उसे तुरंत ठीक कर लिया था. लेकिन आमिर खान को इस गलती के बारे में पता चला और उन्होंने कहा कि वो मेरे नहीं, बल्कि जूही के साथ परफॉर्म करेंगे.

अपने इंटरव्यू में दिव्या ने बताया था, आमिर ने यह कहकर मेरे साथ परफॉर्म करने से इनकार कर दिया कि वो थके हुए हैं. इसके बाद सलमान खान (salman khan) आये और उन्होंने आमिर की जगह परफॉर्म किया. मैं आमिर के इस बर्ताव से मुझे बड़ा दुख हुआ था. मैं बाथरूम में बैठकर घंटों रोई थी, लेकिन मुझे कमजोर नहीं पड़ना था इसलिए मैंने बाहर जाकर परफॉर्म किया. मैं अब भी उनके बर्ताव से परेशान हूं. मैं सलमान खान की शुक्रगुजार हूं.

बताते चलें कि बाद में फिल्म 'डर' से आमिर भी बाहर हो गए थे. साल 1993 में रिलीज हुई इस फिल्म में जूही चावला का साथ एक्टर शाहरुख खान (shahrukh khan) और सनी देओल (sunny deol) नजर आये थे. फिल्म सुपरहिट हुई थी.

इस वाकये के बाद दिव्या भारती का साल 1993 में निधन हो गया था. इस समय उनकी उम्र केवल 19 साल थी.


Advertisement

Comments

Advertisement