31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तमांग ने केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की

कोलकाता: जीटीए प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन विनय तमांग ने रविवार को राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात कर पहाड़ मुद्दे पर केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की. साथ ही उन्होंने दार्जिलिंग व गोरखालैंड के मामले में केंद्र से त्रिपक्षीय बैठक बुलाने की मांग की. राज्यपाल से मुलाकात के दौरान तमांग के साथ अनीत थापा भी […]

कोलकाता: जीटीए प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन विनय तमांग ने रविवार को राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात कर पहाड़ मुद्दे पर केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की. साथ ही उन्होंने दार्जिलिंग व गोरखालैंड के मामले में केंद्र से त्रिपक्षीय बैठक बुलाने की मांग की.
राज्यपाल से मुलाकात के दौरान तमांग के साथ अनीत थापा भी मौजूद रहे. राज्यपाल से मुलाकात के बाद तमांग ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हमने राज्यपाल को दार्जिलिंग की पूरी स्थिति की जानकारी दी है. सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में हम शामिल होंगे. हम चाहते हैं कि दार्जिलिंग में शांति लौटे. उन्होंने दावा किया कि बैठक में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के विधायक भी शामिल होंगे. लेकिन चूंकि विमल गुरुंग के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला चल रहा है. इस कारण उनके शामिल होने की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने रविवार को पहाड़ में फिर से आगजनी की घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस मामले की प्रशासनिक जांच होनी चाहिए तथा दोषी व्यक्तियों को इसकी सजा मिलनी चाहिए.
एसआइ की मौत की जिम्मेदारी लें गुरुंग: तमांग
गौरतलब है कि इससे पहले तमांग ने कहा था कि सब इंस्पेक्टर की मौत व पुलिस के साथ संघर्ष की घटना की जिम्मेदारी विमल गुरुंग को लेनी चाहिए. तमांग ने कहा कि दार्जिलिंग के लोग काफी शांतिप्रिय हैं. वे लोग दार्जिलिंग को कश्मीर बनने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि अब दार्जिलिंग की राजनीति में विमल गुरुंग कोई फैक्टर नहीं है. वह समझ गये हैं कि दार्जिलिंग के आम लोग उनके साथ नहीं हैं. इस कारण वे लोग दार्जिलिंग में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें