30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : यही स्थिति रही, तो राष्ट्रपति शासन की करेंगे मांग : कैलाश विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यदि स्थिति नहीं बदली, तो भविष्य में पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की मांग करेंगे. श्री विजयवर्गीय ने संदेशखाली में भाजपा समर्थकों की हत्या पर चिंता जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य के विभिन्न […]

कोलकाता : भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यदि स्थिति नहीं बदली, तो भविष्य में पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की मांग करेंगे. श्री विजयवर्गीय ने संदेशखाली में भाजपा समर्थकों की हत्या पर चिंता जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य के विभिन्न इलाकों में भाजपा समर्थकों पर हमले हो रहे हैं. उनके घरों को जलाया जा रहा है.
संदेशखाली में भाजपा समर्थकों की हत्या कर दी गयी. उनके शव को उनके परिजन कोलकाता लाना चाहते थे, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गयी. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की स्थिति बहुत ही गंभीर हो रही है. जिस तरह से प्रत्येक दिन हिंसा की घटनाएं घट रही हैं, वह चिंता का विषय है. यदि यही स्थिति बनी रही, तो वे लोग राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करने के लिए बाध्य होंगे.
महानगर में भाजपा समर्थकों ने निकाला विरोध जुलूस
कोलकाता. संदेशखाली में भाजपा समर्थकों की हत्या के खिलाफ महानगर में भाजपा समर्थकों ने प्रदर्शन किया तथा विरोध जुलूस निकाला. भारतीय जनता युवा मोर्चा की आगुवाई में रविवार को दोपहर सीआर एवेन्यू और एमजी रोड क्राॅसिंग की ओर भाजपा समर्थक प्रदेश भाजपा कार्यालय से जुलूस लेकर जाने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें भाजपा कार्यालय से कुछ दूरी पर ही उन्हें रोक दिया. इसी तरह से हाजरा में भी भाजपा समर्थकों ने जुलूस निकाला. पुलिस ने उन लोगों को भी रोक दिया और दोनों ही जगहों से 11 महिलाएं सहित कुल 62 भाजपा समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
हावड़ा : तृणमूल सांसद के बैनर पर लिखा जय श्रीराम, बवाल
हावड़ा : संदेशखाली में भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के प्रतिवाद में रविवार शाम को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया प्रदर्शन उस वक्त बेकाबू हो गया, जब प्रदर्शनकारियों ने तृणमूल सांसद प्रसून बनर्जी के पोस्टर पर जय श्रीराम लिख दिया.
इससे मौके पर तैनात पुलिसकर्मी बौखला गये. पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जम कर धक्का-मुक्की हुई. घटना हावड़ा बस स्टैंड के पास घटी है. उत्तर हावड़ा भाजपा की ओर से डबसन रोड श्रीकुंज से प्रदेश नेता उमेश राय के नेतृत्व में प्रतिवाद जुलूस निकाला गया था. जुलूस बंकिम ब्रिज चौराहे पर पहुंचा, जहां पथावरोध किया गया.
पुलिस के हस्तक्षेप से अवरोध खत्म हुआ. इसके बाद प्रदर्शनकारी जय श्रीराम लिखने लगे जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गयी. जुलूस में भाजयुमो अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह, उमेश यादव, सुरेंद्र जैन, राजेश राय, इंदु सिंह, अंशु सिंह, विभा सिंह, आनंद सोनकर, प्रह्लाद सिंह, नागमणि सिंह, रवि साव, पंकज कुमार, संग्राम साव, मुकेश राय, विशाल सिंह, विशाल साहनी, विनोद जायसवाल, रमाशंकर सिंह सहित अन्य शामिल हुए.
बैरकपुर में भाजपा समर्थकों का विरोध प्रदर्शन
कोलकाता : संदेशखाली में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की घटना को लेकर बैरकपुर लोकसभा के विभिन्न क्षेत्रों में धरना-प्रदर्शन किया गया. रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांचरापाड़ा के लक्ष्मी सिनेमा मोड़ और कांपा मोड़ पर धरना प्रदर्शन कर घटना में शामिल आरोपियों को शीघ्र गिफ्तार करने की मांग की. कांचरापाड़ा मंडल अध्यक्ष समर दास ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इशारे पर पुलिस साधारण लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है.
श्यामनगर के गाड़ोदिया में भी भाजपा समर्थकों ने धरना-प्रदर्शन किया. भाजपा नेता कुंदन सिंह के नेतृत्व में लोगों ने रास्ते पर उतरकर प्रदर्शन किया. वहीं, बैरकपुर जिला संगठन के अध्यक्ष फाल्गुनी पात्रो ने आपने समर्थकों के साथ साहेब कॉलोनी मोड़ पर प्रदर्शन किया.
फाल्गुनी पात्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री जय श्री राम की धुन सुनकर अपनी मानसिक संतुलन खो दी है.
हुगली में भी भाजपा का पथावरोध
हुगली : उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के प्रतिवाद में हुगली में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन और पथावरोध किया गया. रविवार चुंचुड़ा थाना के हुगली मोड़ के पास भाजपा कार्यकर्ताओं ने करीब एक घंटे से अधिक समय तक पथावरोध कर प्रदर्शन किया. बंडेल मोड़, भद्रेश्वर, श्रीरामपुर बटतल्ला, बलागढ़ आदि इलाके में सड़क जाम करने और प्रदर्शन करने की वजह से कई जगहों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयीं.
चापदानी में भी पथावरोध
हुगली. संदेशखाली में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में श्रीरामपुर सांगठनिक जिला के चापदानी मंडल के भाजपा अध्यक्ष देवराज यादव के नेतृत्व में पलता घाट पर पथावरोध किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस के हस्तक्षेप से अवरोध खत्म हुआ.
उन्होंने कहा कि 18 सीटें जीतने के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता बौखला गये हैं. यही कारण है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है. इस प्रदर्शन में नीरज कुमार सिंह, रामलाल तिवारी, राकेश साव, अजीत जायसवाल, राजेंद्र यादव, अंजना चौधरी, संजय सिंह, शिव दयाल सिंह, प्रभात जाना, मोहम्मद जमालुद्दीन सहित अन्य उपस्थित थे.
नदिया : हत्या के खिलाफ भाजपा का धरना
कल्याणी. नदिया जिला के कल्याणी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने संदेशखाली में रविवार को धरना प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ यह धरना प्रदर्शन किया गया. इस मौके कल्याणी मंडल अध्यक्ष डॉ सुखदेव माइती ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज रह नहीं गयी है. पुलिस सत्तारूढ़ पार्टी के आदेशों पर जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्यचार कर रही है. संदेशखाली की घटना बहुत ही निंदनीय और बहुत ही दुखद है.
राज्यपाल ने जतायी चिंता
कोलकाता. राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने संदेशखाली में शनिवार को हुई हिंसा तथा राज्य के अन्य स्थानों पर हुई हिंसक घटनाओं पर चिंता जतायी है. राजभवन की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्यपाल जान-माल की हानि पर बेहद दुखी हैं. उन्होंने मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति सहानुभूति जतायी है. उन्होंने अपील की है कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि हिंसा की कोई और घटना न हो तथा राज्य में शांति और सौहार्द्र का वातावरण कायम रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें