27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IG नैय्यर हसनैन और DC आनंद किशोर करेंगे CM के काफिले पर हमले की जांच, नीतीश ने कहा- राज्य के विकास को देख ”कुछ लोग” परेशान

पटना / डुमरांव (बक्सर) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर हुए हमले के मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने टीम गठित कर दी है. घटना की जांच पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खां और पटना के डिविजनल कमिश्नर आनंद किशोर करेंगे. वहीं,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में प्रेम व […]

पटना / डुमरांव (बक्सर) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर हुए हमले के मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने टीम गठित कर दी है. घटना की जांच पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खां और पटना के डिविजनल कमिश्नर आनंद किशोर करेंगे. वहीं,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में प्रेम व सद‍्भाव बना रहे, इसके लिए हम सभी को सतर्क रहना चाहिए. कुछ लोग ऐसे हैं, जो आपस में झगड़ा लगाने का काम करते है. लेकिन, उनलोगों का मंसूबा कामयाब नहीं हो पाता है. सात निश्चय योजनाओं के तहत बिहार विकास की राह पर चल रहा है. इस विकास को देखकर कुछ लोगों को जलन हो रही है. विकास के प्रति मेरी प्रतिबद्धता को देखकर ‘वे लोग’ परेशान हैं.

मुख्यमंत्री शुक्रवार को बक्सर जिले के डुमरांव स्थित बीएमपी मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते रहे थे. वह विकास समीक्षा यात्रा के दौरान डुमरांव के नंदन गांव पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने 270 करोड़ की 168 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया. उन्होंने शिलापट्ट देख कर कहा कि इतनी योजनाओं को एक साथ देख कर खुशी हो रही है. बक्सर के लोगों ने जो मांगें रखी थीं, उन्हें पूरा किया और चाहत है कि किसानों की उपज इतनी बढ़े कि हर हिंदुस्तानी की थाली में बिहार का एक व्यंजन शामिल रहे.

नीतीश कुमार ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों को मिटाये बगैर विकास अधूरा है. विकास के साथ-साथ समाज सुधार भी अहम है. हर परिवार की माली हालत सुधरे, प्रत्येक किसान के खेतों में पानी और मजदूरों की दशा सुधरे, वही विकास है. शराबबंदी के बाद अब दहेजबंदी व बाल विवाह उन्मूलन की ओर बिहार बढ़ रहा है. बाल विवाह व दहेजमुक्त समाज के लिए आम जनता को आगे आना होगा. सीएम ने कहा कि हम राज नहीं सेवा करते हैं. हमें भोग से रिश्ता नहीं, बल्कि काम की चिंता सताती है. उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से 21 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला में शामिल होने के लिए संकल्प दिलाया.

सभा में कृषि मंत्री प्रेम कुमार, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, कला व सांस्कृतिक मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, डुमरांव विधायक ददन यादव, एमएलसी राधाचरण साह, एमएलसी संजीव श्याम सिंह, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, डीएम, एसपी सहित अन्य शामिल थे.

बाल विवाह व दहेज प्रथा के खात्मे के लिए लोगों ने लिया संकल्प

मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों का खुल कर विरोध करें. ऐसी शादी में शरीक न हों, जहां इन कुरीतियों को अपनाया जा रहा है. उन्होंने नारी सशक्तीकरण की चर्चा करते हुए कहा की बिहार में महिलाओं को राजनीतिक व सरकारी नौकरियों में 50% आरक्षण का प्रावधान किया गया है. वहीं, युवकों के लिए कौशल विकास और छात्रवृत्ति की सुविधा दी जा रही है. उन्होंने सामाजिक कुरीतियां मिटाने और बेटे-बेटियों की कम उम्र में शादी नहीं करने की बात कही. सभा के दौरान मुख्यमंत्री के कहने पर हजारों लोगों ने हाथ उठाकर कुरीतियां मिटाने के लिए संकल्प लिया. सीएम ने कहा कि आप लोगों ने सूर्य देवता के सामने अपना हाथ उठाया है, इसकी कद्र जरूर करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें