27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Kabir Singh Box Office Collection: शाहिद कपूर के आगे फीके पड़े सलमान खान, ”भारत” से कहीं आगे निकली ”कबीर सिंह”

Kabir Singh Box Office Collection Report : ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) बनकर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रहे हैं. आलम यह है कि उनकी फिल्म ने इस साल की बहुचर्चित फिल्म सलमान खान (Salman Khan) की ‘भारत’ (Bharat) को भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस (Box Office Collections) के मामले में […]

Kabir Singh Box Office Collection Report : ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) बनकर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रहे हैं. आलम यह है कि उनकी फिल्म ने इस साल की बहुचर्चित फिल्म सलमान खान (Salman Khan) की ‘भारत’ (Bharat) को भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस (Box Office Collections) के मामले में पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल, बॉलीवुड के ‘दबंग’ (Dabangg) सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ को बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग मिली थी, लेकिन समय के साथ फिल्म की रफ्तार धीमी पड़ गई थी. वहीं, शाहिद कपूर की ‘कबीर सिंह’ ने तो बॉक्स ऑफिस पर बवंडर ही ला दिया है.

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श (Taran Adarsh) की मानें, सलमान खान की ‘भारत’ ने जहां 14 दिन में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था, वहीं शाहिद कपूर की ‘कबीर सिंह’ ने यह करिश्मा सिर्फ 13 में ही कर दिखाया है. कहना गलत नहीं होगा कि इस तरह ‘कबीर सिंह’ शाहिद कपूर ने ‘भारत’ सलमान खान को बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है.

यही नहीं, शाहिद कपूर की ‘कबीर सिंह’ ने विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की ‘उरी’ (Uri) को भी पीछे छोड़ दिया है. सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर बनी फिल्म ‘उरी’ ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा 28 दिन में हासिल किया था.

‘कबीर सिंह’ की यह उपलब्धि इस मायने में भी खास है कि यह ‘भारत’ की तुलना में कम स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी. तरण आदर्श ने पिछले दिनों अपने एक अन्य ट्वीट में यह बताया कि साल 2019 में रिलीज हुई फिल्मों में सलमान खान (Salman Khan) की ‘भारत’ (Bharat) ने चौथे दिन बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था. यह फिल्म देशभर में 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी.

वहीं, 3123 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की ‘कबीर खान’ (Kabir Khan) ने पांचवें दिन, 3600 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘केसरी’ (Kesari) ने सातवें दिन, 3350 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की ‘गली ब्वॉय’ (Gully Boy) ने आठवें दिन और 3700 स्क्रीन्स पर उतरी अनिल कपूर (Anil Kapoor), अजय देवगन (Ajay Devgn) की ‘टोटल धमाल’ (Total Dhamaal) ने नौवें दिन बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें