Advertisement

bollywood

  • Mar 16 2019 12:57PM

VIDEO: पॉलिटिक्‍स ज्‍वॉइन करने को लेकर जानें क्‍या बोले अक्षय कुमार

VIDEO: पॉलिटिक्‍स ज्‍वॉइन करने को लेकर जानें क्‍या बोले अक्षय कुमार

अक्षय कुमार इनदिनों अपनी फिल्‍म 'केसरी' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इस फिल्‍म के जरिये वह पर्दे पर सारागढ़ी युद्ध की कहानी को दर्शायेंगे. खिलाड़ी कुमार पिछले कुछ सालों से ऐसी फिल्‍में कर रहे हैं जिससे उन्‍हें राष्‍ट्रवादी एक्‍टर के तौर पर देखा जाने लगा है. पिछले दिनों उन्‍होंने 'पैडमैन' और 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' के जरिये सामाजिक संदेश दिया और 'एयरलिफ्ट' और 'गोल्‍ड' में देशभक्ति दिखाई. इसके बाद से कहा जाने लगा कि अक्षय कुमार राजनीति तो नहीं ज्‍वॉइन कर रहे.

अक्षय कुमार ने राजनीति ज्‍वॉइन करने वाली खबरों पर लगाम लगा दिया है. हाल ही में अनुपमा चोपड़ा को दिये एक इंटरव्‍यू में अक्षय कुमार ने कहा कि, राजनीति करना उनका एजेंडा नहीं है.

उन्‍होंने कहा,' मुझे ऐसा लगता है जैसा मैं फिल्‍मों में कर रहा हूं वैसा मैं कभी राजनीति में नहीं कर पाऊंगा. जब मैंने टॉयलेट एक प्रेम कथा'  फिल्‍म की तब से काफी बदलाव आया है. पैडमैन के बाद लोग खुलकर सैनेटरी नैपकिन के बारे में बात करने लगे हैं. सिनेमा और थियेटर की ताकत अविश्‍वसनीय है. आप बहुत कुछ कर सकते हैं.'

अक्षय कुमार ने यह भी कहा कि, जब उन्‍होंने एयरलिफ्ट में काम किया था तो किसी को उस कहानी के बारे में मालूम नहीं था. यह वर्ल्‍ड गिनीज बुक में दर्ज है. केसरी के साथ भी कुछ ऐसा ही है. लोग इसके बारे में नहीं जानते.'

गौरतलब है कि केसरी में अक्षय कुमार रीयल लाइफ हीरो हवलदार ईशर सिंह के किरदार में नजर आयेंगे. फिल्‍म का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है. करण जौहर के धर्मा प्रोडक्‍शन के बैनर तले बनी इस फिल्‍म में परिणीति चोपड़ा भी मुख्‍य भूमिका में हैं.

'केसरी' साल 1897 के ऐतिहासिक सारागढ़ी युद्ध पर आधारित है. इस युद्ध को भारतीय इतिहास में सबसे बड़ी लड़ाई मानी जाती है. इस युद्ध में सिख सैनिकों ने सारागढ़ी किला बचाने के लिए पठानों से आखिरी सांस तक लड़ाई की थी. फिल्‍म 21 मार्च को रिलीज हो रही है. 

Advertisement

Comments

Advertisement