Advertisement

bhagalpur

  • Sep 10 2019 5:15PM
Advertisement

बिहार : भागलपुर के अकबरनगर में ताजिया जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच पथराव, 5 पुलिसकर्मी जख्मी

बिहार : भागलपुर के अकबरनगर में ताजिया जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच पथराव, 5 पुलिसकर्मी जख्मी

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में अकबरनगर थाना क्षेत्र के सिमराहा गांव में ताजिया जुलूस निकालने के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट में आधा स्थानीय दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. दोनों पक्षों को शांत कराने के दौरान पथराव शुरू हो गया. इसमें पांच पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से जख्मी हुए. घटना के विरोध में दोनों पक्षों के लोगों ने एनएच 80 को जाम कर दिया. इस दौरान बीच-बीच में दोनों पक्षों की ओर से पथराव होते रहा. पथराव के बाद स्थानीय पुलिस दुबक गयी.

घटना की जानकारी जिले के वरीय अधिकारियों को दिया गया. घटना के करीब तीन घंटे के बाद एसएसपी, डीएम सहित कई वरीय अधिकारी पहुंचे. जिले से अतिरिक्त पुलिस बल भी भेजा गया. आसपास के थानों को मौके पर बुलाया गया. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सिमराहा के लोगों ने ताजिया का जुलूस निकाला था. इसी दौरान चिड़ैया गांव के सीआइएसएफ के जवान बाइक से स्टेशन जा रहे थे. ताजिया जुलूस में शामिल लोगों ने उनकी बाइक रोक दी. जवान आगे बढ़ने पर अड़ गये.

इसी दौरान ताजिया जुलूस में शामिल लोगों ने उन पर हमला कर दिया. मारपीट के दौरान एक युवक ने चाकू से वार कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गये. उग्र भीड़ से किसी तरह जवान ने बाइक छोड़ कर अपनी जान बचायी. गांव पहुंच ग्रामीण व परिजनों को घटना की जवान ने जानकारी दी. जख्मी जवान को देख आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर पहुंच गये. आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर ताजिया जुलूस को रोक दिया. इससे जुलूस के लोग पथराव करने लगे.

जिले के वरीय अधिकारियों ने दोनों पक्षों के लोगों को समझा-बुझा कर सभी को मौके से हटा दिया. आक्रोशित लोगों ने रेलवे ट्रैक पर भी प्रदर्शन व पथराव किया. इससे दो घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा. एसएसपी डीएम ने शांति समिति की बैठक में दोनों पक्षों के लोगों को बुलाया. प्रखंड सभागार में दोनों पक्षों से बातचीत की जा रही है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement