24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भागलपुर से दिल्ली के लिए 25 अक्तूबर व एक नवंबर को चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन

भागलपुर : पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने से संबंधी मालदा रेल डिवीजन से भेजे गये प्रपोजल पर रेलवे बोर्ड ने संज्ञान लिया और आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की हरी झंडी दी. वहीं, नोटिफिकेशन भी जारी किया गया. पूजा स्पेशल ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से 24 व 31 अक्तूबर को गुरुवार की शाम […]

भागलपुर : पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने से संबंधी मालदा रेल डिवीजन से भेजे गये प्रपोजल पर रेलवे बोर्ड ने संज्ञान लिया और आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की हरी झंडी दी. वहीं, नोटिफिकेशन भी जारी किया गया. पूजा स्पेशल ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से 24 व 31 अक्तूबर को गुरुवार की शाम 6:35 बजे चलेगी और अगले दिन शाम 5:30 बजे भागलपुर पहुंचेगी. वहीं, भागलपुर से 25 अक्तूबर व एक नवंबर को चलेगी. भागलपुर से यह ट्रेन शाम 6:45 बजे खुलेगी और शनिवार की शाम 5:30 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी.

बता दें कि यह ट्रेन तीन अक्तूबर से ही आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर के बीच चलनी थी, लेकिन प्रपोजल को स्वीकृत नहीं किया गया था. प्रभात खबर में शुक्रवार को ‘कागजों पर प्लान, ट्रेन को मंजूरी नहीं’ नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित हुई थी. इसे संज्ञान में लेते हुए रेलवे ने तत्काल ट्रेन परिचालन का नोटीफिकेशन जारी किया. पूजा स्पेशल ट्रेन 18 कोच की होगी, जिसमें स्लीपर, एसी, साधारण कोच, ब्रेक भान और गार्ड कोच होगा. यह ट्रेन भागलपुर-किऊल के बीच तीन जगहों पर रुकेगी.
गांधीधाम स्पेशल ट्रेन : दो दिन मुंगेर होकर चलेगी : रेलवे ने गांधीधाम (गुजरात) और भागलपुर के बीच दो दिन स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह ट्रेन (09451 और 09452) गांधी धाम से 25 अक्तूबर व एक नंबर को चलेगी. वहीं, भागलपुर से 28 अक्तूबर व चार नवंबर को खुलेगी. इसका परिचालन मुंगेर गंगा पुल होकर किया जायेगा.
गांधी धाम से शुक्रवार की शाम 5:40 बजे रवाना होगी और रविवार शाम छह बजे भागलपुर पहुंचेगी.वहीं, ट्रेन संख्या 09452 भागलपुर से हर सोमवार की सुबह 6:30 बजे रवाना होगी और बुधवार की सुबह आठ बजे गांधीधाम पहुंचेगी. बता दें कि भागलपुर से रवाना होने के बाद यह ट्रेन सुलतानगंज में रुकेगी. इसके बाद सीधे मुंगेर में ठहराव होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें