34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कश्मीर में झारखंड के एक और बिहार के दो बेटे भी शहीद, मसौढ़ी के संजय सिंह, भागलपुर के रतन ठाकुर और गुमला के विजय सोरेंग शामिल

पटना/भागलपुर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मुहम्मद के फिदायीन हमले में शहीद हुए 42 जवानों में बिहार के दो सपूत भी शामिल हैं. इनमें एक हवलदार संजय सिंह पटना जिले के मसौढ़ी थाने के तारेगना मठ के निवासी थे, तो दूसरे रतन कुमार ठाकुर भागलपुर जिले के अमडंडा […]

पटना/भागलपुर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मुहम्मद के फिदायीन हमले में शहीद हुए 42 जवानों में बिहार के दो सपूत भी शामिल हैं. इनमें एक हवलदार संजय सिंह पटना जिले के मसौढ़ी थाने के तारेगना मठ के निवासी थे, तो दूसरे रतन कुमार ठाकुर भागलपुर जिले के अमडंडा थाने के रतनपुर गांव के रहनेवाले थे.
वह सीआरपीएफ के 45 वें बटालियन के जवान थे. संजय सिंह के शहीद होने की जानकारी उनके परिवार को कश्मीर में पदस्थापित उनके परिजनों के माध्यम से मिली. हालांकि, देर रात पटना की एसएसपी गरिमा मलिक ने इस संबंध में पुलिस प्रशासन के पास कोई भी औपचारिक सूचना नहीं होने की बात कही.
शहीद संजय सिंह (45 वर्ष) का परिवार उनके माता-पिता के साथ गांव में ही रहता है. परिवार में दो बेटियां, जिनमें बड़ी रूही कुमारी (उम्र 22 साल), छोटी टुन्नी कुमारी (उम्र 19 साल) और बेटा सोनु कुमार (17 साल) शामिल हैं. दोनों बेटियां स्नातक पास कर चुकी हैं, जबकि पुत्र कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहा है. छोटा भाई शंकर सिंह भी सीआरपीएफ में आरटीसी के पद पर नालंदा में कार्यरत हैं.
बहनोई जीतेंद्र कुमार नालंदा के परवलपुर का रहने वाला है. उन्हें ही कश्मीर में पदस्थापित अपने परिजनों से इस घटना की सबसे पहले जानकारी मिली. वहीं, शहीद रतन कुमार ठाकुर का पूरा परिवार भागलपुर इशाकचक थाना क्षेत्र के लालुचक भट्ठा में किराये के मकान में रहता है.
उनके पिता का नाम राम निरंजन ठाकुर है. रतन के शहीद होने की जानकारी ज्योंही परिवार वालों तक पहुंची, परिवार में मातम पसर गया है. पत्नी राजनंदिनी देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. उन्हें चार साल का एक पुत्र है, जबकि एक बच्चा उनकी पत्नी के गर्भ में पल रहा है.
झारखंड के रहने वाले थे विजय सोरेंग
गुमला : पुलवामा में शहीद होने वाले जवानों में झारखंड के गुमला जिला निवासी विजय सोरेंग भी शामिल हैं. विजय सोरेंग बसिया के फरसामा गांव के रहने वाले थे. स्व बिजय सोरेंग सीआरपीएफ की 82 बटालियन के जवान थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें