26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी के बलिया में बवाल, असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा का हाथ तोड़ा

बलिया : यूपी के विभिन्न इलाकों में तनाव की खबरें आनी आम बात हो गयी हैं. नोएडा और गाजियाबाद के अलावा पिछले दिनों राज्य के विभिन्न इलाकों में डॉ. भीमराव अंबेडर की प्रतिमा से छेड़ाछाड़ की गयी और नुकसान पहुंचाया गया. प्रशासन की सारी कोशिश विफल हो गयी और असामाजिक तत्वों ने प्रतिमाओं को नुकसान […]

बलिया : यूपी के विभिन्न इलाकों में तनाव की खबरें आनी आम बात हो गयी हैं. नोएडा और गाजियाबाद के अलावा पिछले दिनों राज्य के विभिन्न इलाकों में डॉ. भीमराव अंबेडर की प्रतिमा से छेड़ाछाड़ की गयी और नुकसान पहुंचाया गया. प्रशासन की सारी कोशिश विफल हो गयी और असामाजिक तत्वों ने प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाकर समाज में तनाव फैलाने का काम किया. इसी कड़ी में बलिया जिले में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा एक ऐसी ही करतूत को अंजाम देने का मामला सामने आया है. हालांकि, घटना के सामने आते ही प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है.

जानकारी के मुताबिक बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सरदासपुर गांव में अराजक तत्वों ने भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. रसड़ा कोतवाली के निरीक्षक जगदीश चंद्र यादव ने बताया कि मध्य रात्रि लगभग दो बजे अराजक तत्वों ने डॉ आंबेडकर की प्रतिमा का हाथ तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

इससेपूर्व भी नोएडामें अंबेडकर जयंती के मौके पर कुछ लोगों ने बाबा साहेब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दियाथा.हालांकि, पुलिस की ओर से अंबेडकर जयंती के मौके पर हर तरफ सुरक्षा व्यवस्था की बात कही गयी थी, लेकिन वह सफल नहीं रही औरअसामाजिकतत्वों ने तनाव फैलानेका भरपूरप्रयास किया. पुलिस घटना के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है और पूरेमामले की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें-
OMG ! मुजफ्फरनगर में युवती को बंधक बनाकर दो महीने तक बलात्कार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें