Advertisement

Auto sector

  • Nov 2 2017 4:54PM
Advertisement

मारुति-सुजुकी को टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स ने बाजार में उतारी टिगोर का नया माॅडल

मारुति-सुजुकी को टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स ने बाजार में उतारी टिगोर का नया माॅडल

नयी दिल्लीः भारत के सवारी वाहन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने आैर अपने प्रतिद्वंद्वी कंपनी मारुति-सुजुकी आैर होंडा को टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स ने गुरुवार को अपनी काॅम्पैक्ट सेडान कार टिगोर का नया माॅडल पेश किया है. कंपनी की आेर से दी गयी जानकारी के अनुसार, टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार टिगोर का ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) माॅडल पेश किया है. इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 6.22 लाख रुपये तक रखी गयी है.

इसे भी पढ़ेंः टाटा मोटर्स पेश करेगी नयी छोटी सेडान कार 'टिगोर'

कंपनी ने एक बयान में कहा कि टिगॉर का एएमटी संस्करण दो मॉडल एक्सजेडए और एक्सटीए में उपलब्ध होगा. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है. इनकी शोरूम कीमत क्रमश: 5.75 और 6.22 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा कि यह कार उसके देशभर में मौजूद 600 आउटलेट्स पर उपलब्ध होगी.

इसके पहले कंपनी ने इस साल की फरवरी में ही कहा था कि ‘टिगोर' को आॅटो एक्सपो 2016 में अवधारणा  कार  काइट-5 के रूप में प्रदर्शित किया गया था. टिगोर का हैचबैक संस्करण बाजार में पहले से है. टिगोर कारों के बाजार में खास अंदाज वाली कार है. टाटा मोटर्स के परिसर से निकलने वाली यह नयी कार मारुति-सुजुकी की डिजायर,  होंडा अमेज, फोर्ड एस्पायर और फाक्सवैगन की एमियो को टक्कर देगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement