38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तूतीकोरन कांड के खिलाफ सीपीडीआरएस का जुलूस

दुर्गापुर : तूतीकोरन में वेदांता के स्टारलाइट कॉपर प्लांट से फैल रहे प्रदूषण के खिलाफ विरोध प्रर्दशन कर रहे 13 लोगों की पुलिस फायरिंग में मौत के खिलाफ सीपीडीआरएस ने जुलूस निकाला. मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये सदस्यों ने चेन्नई सरकार के खिलाफ नारे लगाये. इलाके की परिक्रमा करते हुये जुलूस दुर्गापुर महकमा […]

दुर्गापुर : तूतीकोरन में वेदांता के स्टारलाइट कॉपर प्लांट से फैल रहे प्रदूषण के खिलाफ विरोध प्रर्दशन कर रहे 13 लोगों की पुलिस फायरिंग में मौत के खिलाफ सीपीडीआरएस ने जुलूस निकाला.
मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये सदस्यों ने चेन्नई सरकार के खिलाफ नारे लगाये. इलाके की परिक्रमा करते हुये जुलूस दुर्गापुर महकमा शासक कार्यालय के समक्ष प्रतिवाद सभा में बदल गया. सभा को संबोधित करते हुये सुजाता कुंडू ने कहा कि चेन्नई के तूतीकोरन वेदांता स्टारलाइट कॉपर प्लांट के प्रदूषण के विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग की गयी. इसमें अब तक 13 से अधिक लोग मारे गये. कॉपर प्लांट के प्रदूषण से लोगों को कैंसर जैसी भयंकर बीमारी हो रही है. अधिकांश लोग लीवर और गले के कैंसर से पीड़ित होकर मारे गये.
प्रदूषण नियंत्रण की मांग की जा रही थी ताकि कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचा जा सके. क्या इस देश में अधिकार की रक्षा की मांग पर आंदोलन करना गलत है? यदि है तो देश के संविधान में संशोधन किया जाये. जो सरकार आंदोलनकारियों पर गोली चलाने का आदेश देती है, उसे रहने का कोई अधिकार नहीं है. मौके पर फरोम की ओर से तान्या चटर्जी, सीमा सिन्हा, सोमनाथ बनर्जी और पीयू मंडल मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें