35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्याज ने की टमाटर से यारी पहुंचा 32 रुपये किलो पर

दो दिनों में आया 10 रुपये का उछाल मूल्य वृद्धि व्यवसायियों की समझ से बाहर अररिया : महंगाई डायन ने एक बार फिर से वार करना शुरू कर दिया है. टमाटर तो काफी पहले से कमोबेश सेब के बराबर जा पहुंचा था. पर अब प्याज भी टमाटर की राह पर चल निकला है. प्याज के […]

दो दिनों में आया 10 रुपये का उछाल

मूल्य वृद्धि व्यवसायियों की समझ से बाहर
अररिया : महंगाई डायन ने एक बार फिर से वार करना शुरू कर दिया है. टमाटर तो काफी पहले से कमोबेश सेब के बराबर जा पहुंचा था. पर अब प्याज भी टमाटर की राह पर चल निकला है. प्याज के भाव में पिछले दो चार दिनों में करीब 10 रुपये किलो का उछाल आ चुका है.
स्थानीय सब्जी मंडी से मिली जानकारी के अनुसार दो चार दिन पहले तक प्याज मात्र 20 रुपये प्रति किलो बिक रहा था. इसके पूर्व जून में भाव 16 रुपये किलो था. गुरुवार को प्याज स्थानीय मंडी में 24 रुपये बिका. पर शुक्रवार को अचानक भाव एक बार फिर बढ़ गया. शुक्रवार को आम तौर पर प्याज 30 से 32 रुपये किलो तक पहुंच गया.
हालांकि प्याज की बढ़ती कीमत को लेकर ग्राहक ही नहीं व्यापारी भी अचंभे में हैं. उनके पास रेट में वृद्धि को लेकर कोई ठोस जवाब नहीं है. पूछने पर एक खुदरा व्यापारी ने बताया कि प्याज बाहर से ही महंगे रेट पर आया, तो ऊंची कीमत पर बेचना मजबूरी है. गौरतलब है कि टमाटर काफी समय से 80 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. बताया जाता है कि साधारण सेब का भाव भी इसके आसपास ही है. वहीं फूल गोभी 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें