26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान को अमेरिका ने दो टूक कहा : सैनिकों पर हमले हुए, तो चुप नहीं बैठेगा भारत, राजनाथ ने भी दी सख्त चेतावनी

वाशिंगटन : सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तान को भारत के साथ-साथ अमेरिका ने भी संभल जाने की चेतावनी दी है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान में घुस कर हमला करने की चेतावनी के बाद अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के सब्र का इम्तिहान न ले. पाकिस्तान […]

वाशिंगटन : सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तान को भारत के साथ-साथ अमेरिका ने भी संभल जाने की चेतावनी दी है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान में घुस कर हमला करने की चेतावनी के बाद अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के सब्र का इम्तिहान न ले.

पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की ललकार, कश्मीर नहीं पाक अधिकृत कश्मीर पर करेंगे बात

अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधयों को बढ़ावा देने की अपनी नीति से तो बाज आ ही जाना चाहिए, सीमापार घुसपैठ के जरिये भारत में हिंसा भड़काने की साजिशें भी बंद कर देनी चाहिए. वाशिंगटन ने इसलामाबाद को स्पष्ट संदेश दिया है कि भारतीय सैनिकों पर हमले होते रहेंगे, तो भारत ज्यादा दिन चुप नहीं बैठेगा.

पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई पर हो सकता है बड़ा फैसला, गृह मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं उच्चस्तरीय बैठक

डेमोक्रेटिकट काॅसस के हाउस के चेयरमैन जो क्राउली ने कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों की वजह से सीमा पर लगातार गोलीबारी हो रही है और भारत-पाक के संबंध तनावपूर्ण हैं. क्राउले ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को पाकिस्तान पर और दबाव बढ़ाना चाहिए.

दो वर्षो में भारत- पाक सीमा पूरी तरह से सील की जाएगी : राजनाथ सिंह

इधर, लाइन आॅफ कंट्रोल (एलअोसी) पर पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे युद्ध विराम के उल्लंघन और भारत के पूर्व नेवी आॅफिसर कुलदीप जाधव की फांसी के मुद्दे पर भारत-पाक में तनातनी के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को राजस्थान में कहा कि यदि पाकिस्तान अब भी नहीं सुधरा, तो अगली बार उसके घर में घुस कर कार्रवाई करेंगे.

राजनाथ ने संसद में बताई पाक की धुलाई की कहानी, पूरे सदन ने कहा- ‘शाबास’

गृह मंत्री मंगलवार को राजस्थान के पाली जिले के खारोकड़ा गांव में महाराणा प्रताप की आदमकद मूर्ति का लोकार्पण करने के बाद एक समारोह को संबोधित कर रहे थे. गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अब भी वह नहीं सुधरा, तो भारत के सैनिक सीमा पार जाकर उसके घर में घुस कर कार्रवाई करेंगे.

उन्होंने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर में कार्रवाई करके हमारी सेना ने दुनिया को पहले ही यह संदेश दे दिया है कि वह सीमापार जाकर कार्रवाई करने में सक्षम है.

पाकिस्तान अगर नहीं सुधरा तो 10 टुकडों में बंट जाएगा : राजनाथ सिंह

गृह मंत्री ने कहा कि कुछ दिनों पहले जो घटना हुई है, उसे लेकर देश को सेना के जवानों पर भरोसा होना चाहिए. भारत एक मजबूत राष्ट्र है. हमें हमारी सेना के वीर जवानों के शौर्य और देशभक्ति पर नाज होना चाहिए. देश के मान-सम्मान पर वे कोई आंच नहीं आने देंगे. राजनाथ ने कहा कि पहली गोली हम नहीं चलायेंगे. यदि उधर से गोली चली, तो उसका माकूल जवाब उसे मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें