28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक की खूंखार खूबसूरत! ईस्टर पर चर्च को धमाके से उड़ाना चाहती थी, जानें आखिर क्यों…

इस्लामाबाद : पाकिस्तान से एक आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया गया है जो मेडिकल की छात्रा है. वह सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आइएसआइएस में शामिल होने फरवरी में सीरिया गयी थी. हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेने वाली 20 वर्षीय मेडिकल छात्रा ने कहा है कि उसे लाहौर शहर में ईस्टर पर एक चर्च में हमला […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान से एक आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया गया है जो मेडिकल की छात्रा है. वह सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आइएसआइएस में शामिल होने फरवरी में सीरिया गयी थी. हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेने वाली 20 वर्षीय मेडिकल छात्रा ने कहा है कि उसे लाहौर शहर में ईस्टर पर एक चर्च में हमला करने के लिए आत्मघाती विस्फोटक के तौर पर इस्तेमाल किया जाना था.

ISIS का कहर : मिस्र के कॉप्टिक चर्चों पर धमाकों में 36 की मौत, 140 जख्मी

सिंध के जमशोरो में लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ सांइसेज की द्वितीय वर्ष की छात्रा नौरीन लघारी ने कहा कि उसने लाहौर जाने के लिए घर छोड दिया था. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान चलाए गये एक वीडिया में नौरीन ने स्वीकार किया कि इस्लामिक स्टेट उसे ईस्टर संडे पर चर्च पर हमला करने के लिए आत्मघाती विस्फोटक के रुप में इस्तेमाल करने वाला था. महिला ने कहा कि उसे आइएस ने इस हमले के लिए दो आत्मघाती जैकेट, चार ग्रेनेड और कुछ गोलियां दी थी.

ISIS पर अमेरिका का सबसे बड़ा हमला, गिराया 10 हजार किलो वजनी बम, 36 आइएस आतंकी ढेर

बहरहाल, सुरक्षाबलों ने शुक्रवार रात को एक आतंकवादी को मार गिराया और इस महिला समेत दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया, जिससे इस हमले की योजना विफल हो गयी. पाकिस्तान अखबार डॉन ने सूत्रों के हवाले से बताया कि महिला फरवरी में आईएस में शामिल होने सीरिया गई थी. सूत्रों ने बताया कि उसने सीरिया में हथियार चलाने का प्रशिक्षण लिया था.

अखबार ने कहा कि नौरीन करीब तीन सप्ताह पहले लाहौर आयी और सुरक्षाकर्मी उस पर नजर रखे हुए थे. उसने सोशल मीडिया के जरिये आतंकवादियों से संपर्क किया. अपना घर छोडने के बाद और आतंकवादियों के साथ शामिल होने के बाद उसने लाहौर के अली तारिक से शादी की, जो शुक्रवार रात को पंजाब हाउसिंग सोसायटी में मुठभेड में मारा गया. इस मुठभेड में चार सुरक्षा कर्मी भी घायल हो गये.

आतंकी संगठन ISIS के निशाने पर प्यार की निशानी ताज महल

इस बीच विश्वविद्यालय के कुलपति नौशाद शेख ने कहा कि महिला लंबे समय से सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति के संपर्क में थी जिसने उसे कट्टरपंथी बना दिया. लाहौर पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि वह फेसबुक पर आइएस से जुडे एक व्यक्ति के संपर्क में थी, जहां उसने आइएस प्रमुख के प्रति निष्ठा जताई थी. चरमपंथी विचारों के कारण फेसबुक ने उसका अकाउंट ब्लॉक कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें