37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ISIS पर अमेरिका का सबसे बड़ा हमला, गिराया 10 हजार किलो वजनी बम, 36 आइएस आतंकी ढेर

undefined वाशिंगटन : अमेरिकी सेना ने लडाई के लिए तैनात अपना अब तक का सबसे बडा गैर परमाणु बम पाकिस्तानी सीमा के पास पूर्वी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट सुरंग परिसर में कल गिराया. इस हमले में इस्लामिक स्टेट के 36 आतंकी मारे गए हैं. एक अफगान अधिकारी ने इस सबंध में जानकारी दी कि अमेरिका […]

undefined

वाशिंगटन : अमेरिकी सेना ने लडाई के लिए तैनात अपना अब तक का सबसे बडा गैर परमाणु बम पाकिस्तानी सीमा के पास पूर्वी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट सुरंग परिसर में कल गिराया. इस हमले में इस्लामिक स्टेट के 36 आतंकी मारे गए हैं. एक अफगान अधिकारी ने इस सबंध में जानकारी दी कि अमेरिका के शक्तिशाली बम हमले में कम से कम 36 आईएस आतंकवादी मारे गये हैं.

शक्तिशाली बम हमले को लेकर पेंटागन ने कहा कि ‘जीबीयू 43: बी मैसिव ऑर्डिनेंस एयर ब्लास्ट’ बम नंगरहार प्रांत के अचिन जिले में आईएसआईएस खोरासन के एक ‘‘सुरंग परिसर’ में गिरा. इस बम का उपनाम ‘मदर ऑफ ऑल बम्स’ (एमओएबी) है. पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टम्प ने बताया कि इस हथियार का लडाई में पहली बार इस्तेमाल किया जा रहा है. 21600 पौंड वजनी जीपीएस निर्देशित एमओएबी अमेरिका का सबसे शक्तिशाली गैर परमाणु बम है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में बम गिराये जाने की अनुमति दी थी और उन्होंने इस अभियान को ‘‘अत्यंत सफल’ करार दिया.
ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, कि यह वास्तव में एक सफल अभियान रहा. हमें हमारी सेना पर गर्व है.’ ट्रंप ने कहा, कि मुझे नहीं पता कि इससे उत्तर कोरिया को संदेश मिलता है या नहीं… इससे कोई अंतर नहीं पडता.. उत्तर कोरिया एक समस्या है. इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा.’ व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बम अफगानिस्तान में स्थानीय समयानुसार शाम करीब सात बजे गिराया गया.
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अबतक का सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम अफगानिस्तान के नंगेहार में गिराया गया है. इसका वजन 21,000 पाउंड था. इस बम को ‘मदर ऑफ ऑल बम्स’ कहा जाता है. इसे एमसी-130 एयरक्राफ्ट से गिराया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें