28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकिस्तान में तालिबान की हर हरकत पर हैं अमेरिका की नजर

वाशिंगटन : अमेरिका पाकिस्तान के भीतर तालिबान की हरकतों पर नजर बनाए हुए है. ईस्टर संडे के अवसर पर तालिबान के द्वारा किए गए गोलीबारी के बाद यह बात ओबामा प्रशासन के द्वारा कही गई है. आपको बता दें कि इस गोलीबारी में 74 लोगों की मौत हो गई थी. ओबामा प्रशासन ने इस गोलीबारी […]

वाशिंगटन : अमेरिका पाकिस्तान के भीतर तालिबान की हरकतों पर नजर बनाए हुए है. ईस्टर संडे के अवसर पर तालिबान के द्वारा किए गए गोलीबारी के बाद यह बात ओबामा प्रशासन के द्वारा कही गई है. आपको बता दें कि इस गोलीबारी में 74 लोगों की मौत हो गई थी. ओबामा प्रशासन ने इस गोलीबारी को गंभीरता से लेते हुए कहा कि पाकिस्तान के भीतर तालिबान की हरकतों और अभियानों पर अमेरिका नजर बनाए हुए है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘निश्चित तौर पर हम पाकिस्तान के भीतर तालिबान की हरकतों और अभियानों पर और उनके द्वारा पाकिस्तान की जनता के समक्ष लगातार पेश किए जा रहे खतरे पर यथासंभव नजर बनाए हुए हैं.” जब उनसे पंजाब में बडी संख्या में तालिबान आतंकियों की मौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि किसी को भी यह गलतफहमी है कि पंजाब क्षेत्र निगरानी के लायक रहा है. हमने उत्तरी वजीरिस्तान और उसके पास के इलाकों में अभियानों के बारे में पाकिस्तानी नेताओं से बात की है क्योंकि इन स्थानों को लंबे समय से तालिबान और अन्य चरमपंथी समूहों के सदस्यों की शरणस्थली माना जाता रहा है. ” किर्बी ने कहा, ‘‘यह बेहद अस्थिर स्थित है और हम लगातार इसपर नजर बनाए हुए हैं और हम लगातार इसपर पाकिस्तानी नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं.”

तहरीक-ए-तालिबान से अलग होकर बने जमातउल अहरार नामक संगठन के एक आत्मघाती हमलावर ने रविवार को लाहौर के एक पार्क में खुद को विस्फोट से उडा लिया था। इस घटना में 74 लोग मारे गए थे, जिनमें अब तक 29 बच्चों और 10 महिलाओं के शामिल होने का पता चला है. मारे जाने वाले लोगों में लगभग 20 लोग ईसाई थे। विस्फोट में 300 से ज्यादा अन्य लोग घायल हो गए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें