25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेपाल में फिर भूकंप के झटके, दहशत में लोग

काठमांडो : लगभग नौ माह पहले देश को तबाह कर देने वाले गोरखा भूकंप के बाद कल आधी रात को फिर नेपाल में भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया। इस झटके की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 थी। इस झटके को अप्रैल में आए भूकंप के बाद के झटकों में से एक माना जा […]

काठमांडो : लगभग नौ माह पहले देश को तबाह कर देने वाले गोरखा भूकंप के बाद कल आधी रात को फिर नेपाल में भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया। इस झटके की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 थी। इस झटके को अप्रैल में आए भूकंप के बाद के झटकों में से एक माना जा रहा है. नेशनल सिस्मोलॉजिकल सेंटर के अनुसार, भूकंप रात को लगभग 11 बजकर 28 मिनट पर आया और इसका केंद्र काठमांडू से 200 किलोमीटर पूर्व की ओर रामेछाप जिले में था.

यह स्थान मंथाली स्थित जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर उत्तरपश्चिम में है. इस भूकंप को पिछले साल 25 अप्रैल को आए भीषण भूकंप के बाद का झटका माना जा रहा है. अप्रैल में आए भूकंप का केंद्र गोरखा जिले का बारपाक था, जो कि काठमांडू से 200 किलोमीटर दूरी पर था.

एनएससी के रिकॉर्डों के अनुसार, कल आए इस झटके के साथ ही गोरखा भूकंप के बाद :4.0 या इससे ज्यादा तीव्रता वाले: झटकों की संख्या 424 हो गई है. नेपाल में अप्रैल में आए भीषण भूकंप और इसके बाद 12 मई को आए तेज झटके में लगभग 9000 लोग मारे गए थे.

इसी बीच, अप्रैल के भूकंप के केंद्र रहे बारापाक में लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड रहा है क्योंकि उस इलाके में हाल ही में भारी हिमपात हुआ है. ईंधन की कमी के कारण उस सुदूर इलाके में राहत सामग्री नहीं पहुंचाई जा सकी है, जिसके चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें