23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कलह पर बोले मांझी : भाजपा को बिना शर्त समर्थन, हमें उन्होंने जो दिया उससे हम संतुष्ट

पटना/नयी दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट बंटवारे के बाद एनडीए के सहयोगी दलों में हंगामा बरपा हुआ है. टिकट बंटवारे के साथ इसके और तेज होने की आशंका है. रामविलास पासवान व जीतन राम मांझी के लिए अपने घर को संभालना मुश्किल हो रहा है. वहीं, भाजपा के घर भी हलचल की […]

पटना/नयी दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट बंटवारे के बाद एनडीए के सहयोगी दलों में हंगामा बरपा हुआ है. टिकट बंटवारे के साथ इसके और तेज होने की आशंका है. रामविलास पासवान व जीतन राम मांझी के लिए अपने घर को संभालना मुश्किल हो रहा है. वहीं, भाजपा के घर भी हलचल की आहट आज उस समय सुनायी पडी जब पिरपैंती से उसके विधायक अमन पासवान टिकट कटने से नाराज होकर महागंठबंधन के नेता नीतीश कुमार की शरण में पहुंच गये.उधर, रालोसपा में फिहलाल तो सबकुछ ठीकठाक दिख रही है, लेकिन अंदर से असहमति के स्वर फूट रहे हैं.
वहीं, जीतन राम मांझी ने आज दोपहर बाद मीडिया से कहा है कि हमारा समर्थन भाजपा को बिना शर्त है और उन्होंने हमे जो दिया उसे हमने स्वीकार किया है. हम संतुष्ट हैं. उधर, मांझी से पहले उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता वृषिण पटेल ने कहा कि कम सीटें मिलने से हमारी पार्टी में विवाद हो रहा है. उन्होंने कहा कि जितनी की मांग थी, उतनी तो मिलनी नहीं थी, क्योंकि गंठबंधन में चार दल हैं, लेकिन जो मिली हैं, उतनी की अपेक्षा नहीं थी.
मधुबनी में पूरी हम कार्यकारिणी ने पार्टी छोडी
कल जहां जीतन राम मांझी के हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय देवेंद्र प्रसाद यादव ने पार्टी को मिली सीटों को खैरात बताते हुए इस्तीफा दे दिया, वहीं लोजपा सांसद रमा सिंह ने भी रामविलास पासवान की पार्टी के सभी पदों से अपना नाता तोड लिया. हम से देवेंद्र यादव के इस्तीफा देने का आज बिहार में साइड इफेक्ट इस रूप में दिखा कि यादव के इलाके मधुबनी में पूरी जिला कार्यकारिणी ने ही पार्टी छोड दी. मधुबनी में हम पार्टी के जिला अध्यक्ष ने मीडिया से कहा कि हम सबों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. हमने भाजपा से समझौता किया था, उसके सामने समर्पण नहीं किया था. हमारे नेता (देवेंद्र यादव) ने पहले ही यह बात कही थी. कोर ग्रुप में तय हुआ था कि भाजपा के सामने झुकना नहीं है, फिर भी मांझी जी इतनी कम सीटों पर राजी हो गये, इसलिए हमलोग पार्टी छोड रहे हैं.
चिराग से नाराज रमा ने छोडा पद
उधर, वैशाली के सांसद रमा सिंह ने चिराग पासवान से मतभेद के मद्देनजर लोजपा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि पार्टी की प्राथमिक सदस्यता नहीं छोडी है. शायद ऐसा उन्होंने अपनी सांसदी बचाने के लिए ही किया है. रमा सिंह के लालू यादव के संपर्क में होने की बातें कही जा रही है. रमा सिंह जहां अपने इलाके में राजपूत सहित दूसरे वोटों का एनडीए को नुकसान पहुंचा सकते हैं, वहीं देवेंद्र यादव अपने इलाके में यादव व अन्य मतों का नुकसान पहुंचा सकते हैं.
नीतीश की शरण में अमन, निशाने पर शहनवाज
उधर, भाजपा विधायक अमन पासवान ने पार्टी छोडते हुए नीतीश कुमार के प्रति समर्पण व सम्मान जताया है. अमन पासवान ने कहा कि जब भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो टिकट के लिए जिसका दरवाजा ठकठकाना हो ठकठकायेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश ने उन्हें आश्वासन दिया है और कहा शाम तक देखते हैं. अमन ने शहनवाज हुसैन पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने राम का पुतला जलाने वालों को टिकट दिलाया है.
बिहार विधानसभा चुनाव में कई सीटों के लिए एनडीए के घटक दलों के बीच टकराव है. सीटों की संख्या तो बांट ली गयी है, लेकिन कौन-सीट कौन लडेगा यह तय नहीं है. इस कारण एक -एक सीट पर गंठबंधन के दो से तीन दल तक दावा ठोक रहे हैं. अमित शाह के लिए इन विवादों को सुलझाना चुनावी जीत के लिए सबसे बडी चुनौती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें