38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#coronavirus : ईरान के साथ लगने वाली सीमा को पाकिस्‍तान ने किया सील

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने रविवार को कहा कि उसने सीमा पार से कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से निपटने के प्रयास के तहत चिकित्सा आपातकाल घोषित कर दिया है और ईरान के साथ लगती अपनी सीमा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. ईरान में इस घातक विषाणु के कारण अब तक आठ लोगों […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने रविवार को कहा कि उसने सीमा पार से कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से निपटने के प्रयास के तहत चिकित्सा आपातकाल घोषित कर दिया है और ईरान के साथ लगती अपनी सीमा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. ईरान में इस घातक विषाणु के कारण अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है और इस संक्रमण के 43 मामले सामने आ चुके हैं.

चीन में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 2,442 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 76,936 लोग इससे संक्रमित हैं. बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लैंगोव ने कहा कि बलूचिस्तान प्रांत में ईरान के साथ लगती पाकिस्तान की सीमा स्थायी रूप से बंद कर दी गयी है.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण यह कदम उठाया गया है और पाकिस्तानियों के तीर्थयात्रा के लिए सड़क मार्ग से ईरान जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

बलूचिस्तान की प्रांतीय सरकार ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सीमावर्ती शहर ताफ्तान में 100 बिस्तरों का शिविर लगाया है. प्रांतीय सरकार ने एक बयान में कहा कि ईरान से आने वाले सभी लोगों की चिकित्सकीय जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें