वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप ने किया ''फेसबुक'' में नंबर वन होने का दावा, जानिए सच्चाई क्या है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक फॉलोइंग का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि ‘1.5 अरब' भारतीय लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनसंख्या की वजह से फेसबुक पर बढ़त हासिल है. हालांकि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार भारत की आबादी 1.3 अरब है. ट्रंप अगले सप्ताह भारत की यात्रा पर जा रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने किया नंबर होने का दावा

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि फेसबुक पर फोलोअर्स के मामले में मोदी ‘दूसरे स्थान' पर हैं और वह खुद पहले स्थान पर हैं, इसकी जानकारी फेसबुक के कार्यकारी अध्यक्ष मार्क जुकरबर्ग ने उन्हें सीधे तौर पर दी है. ट्रंप ने लास वेगास में ‘होप फॉर प्रिजनर्स ग्रेजुएशन सेरमनी' संबोधन में कहा कि मैं अगले सप्ताह भारत जा रहा हूं. हम लोग बात कर रहे हैं. क्या आप जानते हैं, उनके पास 1.5 अरब लोग हैं.

प्रधानमंत्री मोदी फेसबुक पर दूसरे स्थान पर हैं. आप सोचिए. क्या आपको पता है कि पहले नंबर पर कौन है? ट्रंप. क्या आप विश्वास करेंगे? नंबर वन. मुझे पता चला.

मार्क जुकरबर्ग ने दी थी ट्रंप को बधाई

बृहस्पतिवार को फेसबुक पेज पर आंकड़ा मिला है कि नरेंद्र मोदी को फेसबुक पर चार करोड़ 40 लाख लोग फॉलो करते हैं, वहीं ट्रंप को दो करोड़ 70 लाख लोग फॉलो करते हैं जबकि अमेरिका की कुल जनसंख्या 32 करोड़ 50 लाख है. अपने संबोधन में ट्रंप ने कहा कि उन्हें हाल ही में जुकरबर्ग ने फेसबुक पर नंबर वन (पहले स्थान) पर रहने की बधाई दी थी.

पहले भी ऐसा दावा कर चुके हैं ट्रंप

राष्ट्रपति ने कहा कि फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग तीन सप्ताह पहले आए और उन्होंने बधाई दी. मैंने कहा, किसलिए? उन्होंने कहा कि फेसबुक पर नंबर वन होने के लिए. मैंने कहा कि यह तो अच्छा है. ट्विटर पर भी नंबर वन. उन्होंने कहा, मैंने नरेंद्र मोदी को बधाई दी. मैंने उनसे कहा कि आपके पास 1.5 अरब लोग हैं. मेरे पास 35 करोड़ है. आपको बढ़त है. ऐसा पहली बार नहीं है जब अमेरिका के राष्ट्रपति ने फेसबुक पर लोकप्रियता के संबंध में खुद को पहले स्थान और नरेंद्र मोदी के दूसरे स्थान पर होने का दावा किया है.

विश्व आर्थिक मंच में भी किया था दावा

पिछले सप्ताह वह इसी तरह का दावा ट्विटर पर भी जुकरबर्ग का हवाला देते हुए कर चुके हैं. वहीं पिछले महीने विश्व आर्थिक मंच की बैठक से इतर दावोस में सीएनबीसी टीवी को दिए एक साक्षात्कार में वह कह चुके हैं कि मैं फेसबुक पर नंबर वन हूं, आप जानते हैं दूसरे नंबर पर कौन है? भारत के मोदी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें