21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव तीसरा चरण : गोमिया में उग्रवाद प्रभावित झुमरा के बूथों में सुबह छह बजे से ही लग गयी थी कतार

गोमिया विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. इस विधानसभा क्षेत्र में सुबह नौ बजे तक 13.20 फीसदी, सुबह 11 बजे तक 33.38 फीसदी, दोपहर एक बजे तक 51.48 फीसदी मतदान हो चुका था. गोमिया विधानसभा के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में लोकतंत्र के महापर्व को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह […]

गोमिया विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. इस विधानसभा क्षेत्र में सुबह नौ बजे तक 13.20 फीसदी, सुबह 11 बजे तक 33.38 फीसदी, दोपहर एक बजे तक 51.48 फीसदी मतदान हो चुका था. गोमिया विधानसभा के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में लोकतंत्र के महापर्व को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया. गुरुवार की सुबह सात बजे से ही मतदान केद्रों पर मतदाता पहुंचने लगे थे, कई बूथों पर लंबी कतार भी दिखी.
उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र झुमरा के इलाके में तो सुबह साढ़े छह बजे से ही मतदाता पहुंचने लगे थे. ग्रामीण क्षेत्र के मतदाता तीन से पांच किमी पैदल चल कर अपने-अपने बूथों पर आये. वोट देने के लिए घंटों कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आये.
गोमिया विधानसभा क्षेत्र के चतरोचट्टी थाना अंतर्गत कुर्कनालो, जहां दो दिन पूर्व सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने ही कैंप के दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी थी, वहां सुबह 11 बजे तक 35 फीसदी मतदान हो गया था. गोमिया सीट से झामुमो प्रत्याशी बबीता देवी, आजसू प्रत्याशी डॉ लंबोदर महतो, भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण नायक तथा निर्दलीय प्रत्याशी माधव लाल सिंह ने जीत का दावा किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें