38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”HOWDI MODI” की तरह बैंकॉक में ”सवास्दी मोदी” कार्यक्रम, PM मोदी का मुरीद हुआ थाईलैंड

बैंकॉकः हाल ही में अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम की तरह शनिवार शाम थाईलैंड में सावस्दी मोदी कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया. इस दौरान पूरा थाईलैंड पीएम मोदी का मुरीद नजर आया. अपनी तीन दिवसीय थाईलैंड यात्रा के पहले दिन पीएम मोदी ने बैंकॉक के निमिबत्र स्‍टेडियम में भारतीय […]

बैंकॉकः हाल ही में अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम की तरह शनिवार शाम थाईलैंड में सावस्दी मोदी कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया. इस दौरान पूरा थाईलैंड पीएम मोदी का मुरीद नजर आया. अपनी तीन दिवसीय थाईलैंड यात्रा के पहले दिन पीएम मोदी ने बैंकॉक के निमिबत्र स्‍टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कई हजार लोगों की मौजूदगी में अपने चिरपरिचित अंदाज में नमस्कार, केम छो, वडक्कम बोलकर लोगों को रोमांचित कर दिया.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीयों ने थाइलैंड को अपने रंग में रंग दिया है. भारत के पूर्वी हिस्से से यहां काफी लोग आए हैं. भारत में आज छठ का पर्व मनाया जा रहा है. भारत और थाइलैंड के बीच संबंधों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे रिश्ते सरकारों के कारण नहीं है. हमारे संबंधों को इतिहास की हर घटना ने गहरा किया है और नई ऊंचाईंयों पर पहुंचाया है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे रिश्ते दिल के हैं. आध्यात्म के हैं. उन्होंने कहा कि हमारा जुड़ाव हजारों साल पुराना है.
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के दक्षिण पूर्वी और पश्चिमी तट हजारों साल पहले दक्षिण पूर्वी एशिया के समुद्र से जुड़े हैं. हजारों मील का रास्ता तय कर हमारे नाविकों ने संस्कृति और समृद्धि के सेतु बनाए हैं, जो आज भी विद्यमान है. पीएम ने भारत और थाइलैंड के बीच संबंधों का जिक्र करते हुए कहा, इतिहास की हर घटना ने हमारे संबंधों को गहरा किया है. नई ऊंचाईयों पर पहुंचाया है. हमारे रिश्ते दिल के हैं. आध्यात्म के हैं, हमारा जुड़ाव हजारों साल पुराना है, भारत के दक्षिण पूर्वी और पश्चिमी तट हजारों साल पहले दक्षिण पूर्वी एशिया के साथ समुद्र के साथ जुड़े हैं. हमारे नाविकों ने हजारों मील का रास्ता तय कर संस्कृति और समृद्धि के सेतु बनाएं हैं, वह आज भी विद्धमान हैं.
पीएम मोदी ने कहा, भगवान राम की मर्यादा और बुद्ध की करुणा हमारी साझी विरासत है. गरुड़ के प्रति थाइलैंड में गहरी आस्था है. हम भाषा के जरिए भी एक दूसरे से जुड़े हैं. भारतीय जहां भी रहते हैं, उनमें भारतीयता रहती है. जब भारतीयों को तारीफ होती है, तो मुझे गर्व की अनुभूति होती है. पूरे विश्व में भारतीय समुदाय की ये छवि हर हिंदुस्तानी के लिए बहुत गर्व की बात है. इसके लिए विश्व भर में फैले हुए आप सभी बंधु बधाई के पात्र हैं. मुझे इस बात की खुशी होती है, विश्व में जहां भी भारतीय रहते हैं, वह भारत के संपर्क में रहते हैं.
पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, आज 130 करोड़ भारतीय न्यू इंडिया के निर्माण में लगे हैं. आज लोगों को भारत में परिवर्तन साफ दिखाई देते होंगे. इसी का परिणाम है कि इस बार के चुनाव में लोगों ने मुझे एक बार फिर चुना. इस बार सबसे ज्यादा 60 करोड़ लोगों ने वोट डाले. ये लोकतंत्र की सबसे बड़ी घटना है. लोगों की हैरत होती है कि इतने बड़े चुनाव होते कैसे हैं. पहली बार महिला मतदाता पुरुषों के बराबर वोट कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें