26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (मध्य प्रदेश) ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 05 अक्टूबर है आवदेन की अंतिम तारीख

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) मध्य प्रदेश ने 590 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. एनएचएम ने सीनियर टीबी लैबोरेटरी सुपरवाइजर (एसटीएलएस) और लैबोरेटरी टेक्नीशियन के विभिन्न पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर आवेदन के पात्र केवल मध्य प्रदेश के मूल निवासी ही होंगे. इच्छुक […]

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) मध्य प्रदेश ने 590 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. एनएचएम ने सीनियर टीबी लैबोरेटरी सुपरवाइजर (एसटीएलएस) और लैबोरेटरी टेक्नीशियन के विभिन्न पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

इन पदों पर आवेदन के पात्र केवल मध्य प्रदेश के मूल निवासी ही होंगे. इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख 05 अक्टूबर है.

इन पदों पर होगी नियुक्ति- राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने सीनियर लैबोरेटरी सुपरवाइजर (एसटीएलएस) के कुल 213पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं जिनमें से 71 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं, तो वहीं लैबोरेटरी टेक्नीशियन के कुल 377 पदों पर भी नियुक्तियां की जानी हैं जिनमें से कुल 123 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए हैं.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता- शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय से मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री या डिप्लोमा(डीएमएलटी) होना चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ये भी जरूरी है कि उनका मध्य प्रदेश पैरामेडिकल काउंसिल में वैध पंजीयन हो.

आयुसीमा का निर्धारण- एनएचएम द्वारा इन पदों के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तो वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा महिलाओं को अधिकतम आयुसीमा में पांच वर्ष की छूट दी जाएगी. अधिकतम आयु सीमा का निर्धारण 01 अगस्त 2019 के आधार पर किया जाएगा.

लिखित परीक्षा पर चयन- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. परीक्षा ऑनलाइन माध्यम पर आधारित होगी जिसमें कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा. लिखित परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें