28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसियान शिखर सम्मेलन के दौरान बैंकॉक में बम विस्फोट, चार घायल

बैंकॉक : थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में कई स्थानों पर शुक्रवार को बम विस्फोट हुए, जिसमें चार लोग घायल हो गये. बैंकॉक में आसियान शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है, जिसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपिओ भी भाग ले रहे हैं. हालांकि, इन घटनाओं से राजनयिक कार्यक्रम प्रभावित […]

बैंकॉक : थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में कई स्थानों पर शुक्रवार को बम विस्फोट हुए, जिसमें चार लोग घायल हो गये. बैंकॉक में आसियान शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है, जिसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपिओ भी भाग ले रहे हैं.

हालांकि, इन घटनाओं से राजनयिक कार्यक्रम प्रभावित नहीं हुए. थाई सरकार की प्रवक्ता नारुमन पिन्योसिनवात ने कहा कि प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने बमबारी की घटनाओं के बारे में पूछताछ की और उन्होंने इसकी तत्काल जांच का आदेश दिया है. चान-ओ-चा ने बम विस्फोट के लिए शांति को भंग करने और देश की छवि को खराब करने के लिए हिंसा को भड़काने और खराब मंशा वाले लोगों को दोषी ठहराया. शहरभर में कई स्थानों पर बम विस्फोट हुए हैं, जो शायद तथाकथित ‘पिंग पोंग बम’ हो सकते हैं, जो टेबल टेनिस बॉल के आकार के होते हैं. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इन प्रतीकात्मक हमलों का मकसद बड़े पैमाने पर लोगों को नुकसान पहुंचाने का नहीं, बल्कि शहर में आयोजित प्रमुख सम्मेलन के दौरान सरकार को शर्मिंदा करना था.

सुआनलुआंग जिले की निदेशक रेणु सुएसत्ताया ने कहा, बम विस्फोट में चार लोग मामूली रूप से घायल हो गये. इसी जिले में सबसे पहले बम विस्फोट की सूचना मिली थी. आपातकालीन पुलिस ने कहा कि उन्हें सड़क किनारे लगी झाड़ियों में ‘पिंग पोंग बम’ होने की रिपोर्ट मिली हैं. शहर के एक प्रसिद्ध गगनचुंबी इमारत के पास दो और विस्फोट हुए. बमों को निष्क्रिय करने के लिए शहर में बम निरोधक विशेषज्ञ तैनात कर दिये गये हैं. अधिकारियों ने कहा कि एक सरकारी परिसर के आसपास वाले क्षेत्र में कम से कम तीन विस्फोट हुए हैं. थाईलैंड की सरकार ने मीडिया से बम विस्फोट के मकसद को लेकर अटकलें लगाने से बचने की अपील की है. उप प्रधानमंत्री प्रवीत वोंगसुवोन ने संवाददाताओं से कहा, हमें अभी तक नहीं पता है कि इसमें कितने लोग शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें