32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव ने बढ़ायी संयुक्त राष्ट्र की चिंता

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा भारत-पाकिस्तान के बीच हालात को लेकर बेहद चिंतित हैं और दोनों पक्षों से तनाव को और बढ़ाने से बचने का आग्रह किया है. इसे भी पढ़ें : अमेरिका को आशंका : भारत-पाकिस्तान के बीच छिड़ सकता है युद्ध एस्पिनोसा की प्रवक्ता मोनिका ग्रेली ने […]

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा भारत-पाकिस्तान के बीच हालात को लेकर बेहद चिंतित हैं और दोनों पक्षों से तनाव को और बढ़ाने से बचने का आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका को आशंका : भारत-पाकिस्तान के बीच छिड़ सकता है युद्ध

एस्पिनोसा की प्रवक्ता मोनिका ग्रेली ने कहा कि महासभा अध्यक्ष ने इस बात पर जोर दिया कि ‘राजनीतिक मतभेदों और राजनीतिक विवादों को सुलझाने के लिए कूटनीतिक तरीका ही सर्वोत्तम है’ और आशा जतायी कि संबंधित पक्ष मौजूदा हालात से शांतिपूर्ण तरीके से निबटेंगे.

गुरुवार को अपने संवाददाता सम्मेलन में ग्रेली ने कहा कि महासभा अध्यक्ष ‘भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा हालात को लेकर बहुत चिंतित’ हैं. पिछले वर्ष महासभा अध्यक्ष का पद संभालने से पहले एस्पिनोसा भारत आयी थीं और जनवरी, 2019 में वह पाकिस्तान भी गयी थीं.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका ने ओसामा के बेटे का पता लगाने के लिए 10 लाख डॉलर का इनाम रखा

उन्होंने दोनों पक्षों से अनुरोध किया है कि वे तनाव को और बढ़ने से रोकने और भविष्य में जनहानि से बचने के लिए बातचीत का रास्ता अपनाएं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अन्य कई नेताओं ने भी भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव पर चिंता जतायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें