26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन ने विश्व के सबसे बड़े परिवहन ड्रोन का सफल परीक्षण किया

बीजिंग : चीन ने विश्व के सबसे बड़े मानवरहित परिवहन ड्रोन का सफल परीक्षण किया जो डेढ़ टन तक भार ढो सकता है. चीन के आधिकारिक मीडिया ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. सरकारी समाचार पत्र चाइना डेली की एक रिपोर्ट के अनुसार परिवहन ड्रोन फीहोंग-98 का विकास ‘चाइना एकेडमी ऑफ एयरोस्पेस इलेक्ट्रोनिक्स टेक्नोलोजी’ ने […]

बीजिंग : चीन ने विश्व के सबसे बड़े मानवरहित परिवहन ड्रोन का सफल परीक्षण किया जो डेढ़ टन तक भार ढो सकता है. चीन के आधिकारिक मीडिया ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

सरकारी समाचार पत्र चाइना डेली की एक रिपोर्ट के अनुसार परिवहन ड्रोन फीहोंग-98 का विकास ‘चाइना एकेडमी ऑफ एयरोस्पेस इलेक्ट्रोनिक्स टेक्नोलोजी’ ने किया है. मंगलवार को ड्रोन का सफल परीक्षण किया गया.रिपोर्ट के अनुसार यह ड्रोन 4500 मीटर तक की ऊंचाई पर उड़ान भर सकता है और इसकी गति 180 किलोमीटर प्रति घंटा है.

इसकी उड़ान की अधिकतम सीमा 1200 किलोमीटर है.अत्याधुनिक तकनीक से लैस यह ड्रोन सामान्य रूप से उड़ान भर सकता है और इसकी लागत भी किफायती है. चीन मानवरहित विमानों के विकास में आगे रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें