24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Nepal : काठमांडो अंतरराष्ट्रीय हवार्इ अड्डे पर 12 घंटे तक उड़ान सेवा रही बाधित, जानिये ताजा हाल…

काठमांडो : कुआलालंपुर जा रहे मालिंदो एयरलाइंस के एक विमान के यहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर फिसल जाने से करीब 12 घंटे तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं बाधित रहने के बाद फिर से चालू हो गयी. यह नेपाल का इकलौता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा है. द काठमांडो पोस्ट के अनुसार, गुरुवार की देर रात 139 यात्रियों […]

काठमांडो : कुआलालंपुर जा रहे मालिंदो एयरलाइंस के एक विमान के यहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर फिसल जाने से करीब 12 घंटे तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं बाधित रहने के बाद फिर से चालू हो गयी. यह नेपाल का इकलौता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा है. द काठमांडो पोस्ट के अनुसार, गुरुवार की देर रात 139 यात्रियों को लेकर उडा़न भरते समय विमान संख्या 9 एम-एलएनजे को अचानक रोकना पड़ा, जिससे वह रनवे पर फिसल गया और कीचड़ में जाकर फंस गया.

इसे भी पढ़ेंः Video : नेपाल के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर बांग्लादेश का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 49 की मौत, तसवीरों में देखें हादसा

अखबार के अनुसार, विमान के फिसलने की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुईं. हालांकि, घरेलू परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा आैर न ही किसी के हताहत होने की खबर है. विमान को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है. खबर के अनुसार 12 घंटे अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा बाधित रहने के बाद इसे दोबारा चालू कर दिया गया है.

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाइअड्डे के महाप्रबंधक राज कुमार क्षेत्री ने कैप्टन के हवाले से बताया कि विमान के कैप्टन ने आखिरी समय पर कॉकपिट में मॉनिटर पर एक त्रुटि देखी और उसके बाद विमान को उड़ान भरने से रोक दिया. क्षेत्री ने कहा कि अंतिम समय में किये गये इस निर्णय से विमान की गति ज्यादा होने से उसे रोका नहीं जा सका, जिससे वह रनवे से फिसलकर उसके दक्षिण में 50 मीटर दूर जाकर घास पर रुका. यह घटना स्थानीय समयानुसार रात दस बजकर आठ मिनट पर घटी.

क्षेत्री ने बताया कि विमान को खींचकर कीचड़ से बाहर निकाला जा चुका है और उसे अब पार्किंग क्षेत्र में खड़ा किया गया है. रनवे को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है और सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सुचारु रुप से चालू हो गयी हैं. हाल के वर्षों में इस हवाईअड्डे पर कई दुर्घटनाएं बढ़ीं हैं और यह भी उनमें से एक है.

पिछले महीने ही ढाका से आने वाले अमेरिका-बांग्ला एयरलाइंस के एक विमान में रनवे से पर मरम्मत के बाद आग लग गयी थी और यह पास के ही एक फुटबाल के मैदान में घुस गया था. इसमें चालक दल के चार सदस्यों समेत 67 यात्री थे और दुर्घटना में 51 लोगों की मौत हो गयी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें