24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कुआलालंपुर : स्कूल में आग लगने से 22 बच्चों सहित 24 लोगों की मौत

कुआलालंपुर : मलेशिया के एक धार्मिक स्कूल में आग लगने से आज 24 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकतर किशोर हैं. अधिकारियों ने कहा कि यह बीते कुछ वर्षों देश में हुई आगजनी की सबसे भीषण घटनाओं में से एक है.राजधानी कुआलालंपुर स्थित इस्लामी धार्मिक स्कूल ताहफिज दारुल कुरान इत्तेफाकियाह में आग आज तड़के […]

कुआलालंपुर : मलेशिया के एक धार्मिक स्कूल में आग लगने से आज 24 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकतर किशोर हैं. अधिकारियों ने कहा कि यह बीते कुछ वर्षों देश में हुई आगजनी की सबसे भीषण घटनाओं में से एक है.राजधानी कुआलालंपुर स्थित इस्लामी धार्मिक स्कूल ताहफिज दारुल कुरान इत्तेफाकियाह में आग आज तड़के लगी.

उत्तर प्रदेश : बागपत जिले में नाव पलटी,19 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

दमकल कर्मी तुरंत ही मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया लेकिन इससे पहले वहां भयानक तबाही मच चुकी थी. स्थानीय मीडिया में दिखाई गई तस्वीरों में राख से ढके तथा आग से काले पडे बिस्तर तथा स्कूल से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे लोगों की कहानियां सामने आयीं. पडोसियों ने मदद की गुहार लगाते युवकों की आवाजें भी सुनीं.
संघीय क्षेत्र मंत्री तेंगकु अदनान तेंगकु मंसूर ने एक साक्षात्कार में कहा, बच्चे लपटों में घिरे स्कूल से बाहर निकलने की हर संभव कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा, वहां लगी धातु की ग्रिल के कारण वे आग लगी इमारत से बाहर नहीं निकल पाये. कुआलालंपुर पुलिस के प्रमुख अमर सिंह ने कहा, शव पूरी तरह जल चुके थे. उन्होंने कहा, दुर्भाग्यवश, वहां एक ही प्रवेश द्वार था इसलिए वे बाहर नहीं निकल पाये. सारे शव एक दूसरे पड़े मिले. अग्निशमन एवं बचाव विभाग के निदेशक खीरदीन द्रहमान ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में देश में हुई आगजनी की यह सबसे भीषण घटना है.

बिहार : मोकामा में गंगा में डूबने से एक ही परिवार के 6 की मौत, मृतकों में बच्चे भी शामिल

अधिकारियों ने शुरुआत में 23 छात्रों और दो अध्यापकों के मारे जाने की बात कही थी. पुलिस ने बाद में आंकडों में परिवर्तन करते हुए 22 छात्रों और दो अध्यापकों के मारे जाने की पुष्टि की. पुलिस प्रमुख सिंह ने बताया कि छह अन्य छात्र अस्पताल में भर्ती हैं जिनकी हालत गंभीर है. कुछ लोग इस भीषण हादसे में सुरक्षित बच निकले.

उन्होंने बताया कि पीड़ितों में सभी लड़के हैं जिनकी आयु 13 से 17 वर्ष के बीच थी. संघीय क्षेत्र मंत्री तेंगकु अदनान ने बताया कि धार्मिक स्कूल ताहफिज दारुल कुरान इत्तेफाकियाह को बिना लाइसेंस के चलाया जा रहा था. स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार अधिकारियों ने हाल में ऐसे निजी स्कूलों की आग संबंधी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें