1. home Hindi News
  2. national
  3. whatsapp instagram and facebook were closed for 45 minutes in many countries of the world including india companies expressed regret ksl

भारत सहित दुनिया के कई देशों में 45 मिनट के लिए बंद रहे व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक, कंपनियों ने जताया खेद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
परेशान हुए यूजर्स
परेशान हुए यूजर्स
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : भारत सहित दुनिया के कई देशों में सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम शुक्रवार को 45 मिनट के लिए अचानक बंद हो गये. सोशल मीडिया के यूजर्स काफी परेशान हो गये. इसके बाद लोग माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पहुंचे और अपनी भड़ास निकालने लगे.

सोशल मीडिया के लिए शुक्रवार 'ब्लैक फ्राइडे' हो गया. ट्विटर पर लोगों ने शिकायत करने के साथ-साथ सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम को लेकर मीम्स भी पोस्ट किये. हालांकि, करीब 45 मिनट बाद जब व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम बहाल हुए, तब यूजर्स ने चैन की सांस ली.

बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम करीब 11 बजे से काम करना बंद कर दिया. सर्वर्स डाउन होने से यूजर्स के मैसेज ना तो फेसबुक के मैसेंजर पर जा रहे थे और ना ही व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर जा रहे थे. इस दौरान ये ऐप्स खुल रहे थे, लेकिन फेसबुक और इंस्टाग्राम की न्यूज फीट रिफ्रेश नहीं हो रही थी.

देर रात 12 बजे के बाद व्हाट्सएप ने ट्वीट कर यूजर्स को बताया कि ''आपके धैर्य के लिए धन्यवाद, यह एक लंबा 45 मिनट था, लेकिन हम वापस आ गए हैं!'' वहीं, करीब साढ़े 12 बजे के बाद इंस्टाग्राम ने भी ट्वीट कर कहा है कि ''कुछ लोग पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट्स के साथ समस्या कर रहे थे, लेकिन अब हम वापस आ गये हैं. इस मुद्दे को ठीक कर दिया गया है और हमें परेशानी के लिए खेद है.''

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें