1. home Hindi News
  2. national
  3. what will be the strategy to protest the agricultural bill congress convened a meeting pkj

कृषि बिल के विरोध की क्या होगी रणनीति, कांग्रेस ने बुलायी बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी
फाइल फोटो

नयी दिल्ली- कांग्रेस ने महासचिव, राज्य प्रभारी, विशेष कमेटी के संदयों की बैठक बुलायी है. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी कृषि बिल के विरोध को लेकर रणनीति बनायेगी. इस बिल को लेकर कांग्रेस इसलिए भी यह बैठक बुला रही है ताकि पार्टी के लोग मिलकर एक रणनीति बना सकें.

इस बैठक का प्रतिनिधित्व कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. बैठक में सभी वरिष्ठ नेता भी शामिल रहेंगे. कांग्रेस इस बिल का विरोध कर रही है इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कांग्रेस किसानों के लिए इसी तरह के योजना की बात कर रही है.

कांग्रेस पार्टी से निलंबित संजय झा ने एक ट्वीट कर इस वीडियो का जिक्र किया उन्होंने कहा, मोदी सरकार वही कर रही है जो कांग्रेस करना चाहती थी. कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में यह वादा किया था कि एपीएमसी अधिनियम को खत्म करने और कृषि उत्पादों को प्रतिबंधों से मुक्त करने की बात कांग्रसे ने अपने घोषणापत्र में कही थी. मोदी सरकार ने इसे पूरा कर दिया.

ध्यान रहे कि राहुल गांधी ने इस बिल का विरोध करते हुए सोशल साइट पर लिखा- नोटबंदी, गलत जीएसटी और डीजल पर भारी टैक्स है. जागृत किसान जानता है कि कृषि बिल से मोदी सरकार अपने मित्रों का व्यापार बढ़ाएगी और किसान की रोजी-रोटी पर वार करेगी.

सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने इस बिल के विरोध में अपना पक्ष रखा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने बिल का विरोध करते हुए कहा, कृषि सुधार बिल देश की खाद्य सुरक्षा प्रणाली के स्तंभों को चुनौती देता है.किसान इसके विरोध में सड़क पर हैं सरकार का यह फैसला दर्शाता है कि राज्यों से परामर्श नहीं लिया जाता है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें