1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast today live updates red alert extremely heavy rainfall flood in bihar jharkhand monsoon bengal rain up ayodhya weather

Weather Forecast: बाढ़ को लेकर केंद्रीय जल आयोग ने किया सचेत, जानें यूपी-बिहार, झारखंड सहित देश के अन्य राज्यों का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Today Update
Weather Forecast Today Update
Prabhat Khabar

Weather Forecast Today Live : अयोध्या (Ayodhya Weather,rain) में आज राम मंदिर (ram mandir) निर्माण के लिए भूमि पूजन का आयोजन किया गया. यहां के मौसम की बात की जाए तो अयोध्या में सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है तड़के तेज हवाएं चलने से कई जगहों पर कार्यक्रम के लिए लगे हार्डिंग उखड़ गए. वहीं महाराष्ट्र के मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर बुधवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. झारखंड (jharkhand rain), बिहार(bihar weather) , बंगाल (west bengal weather) , यूपी (uttar pradesh weather) सहित अन्य राज्यों के मौसम की जानकारी के लिए बनें रहें हमारे साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वांचल में बढ़ रही है उमस

पूर्वांचल में मौसम के अजब रंग इन दिनों देखने को मिल रहे हैं. दिन भर उमस के बीच मंगलवार की रात से जो बारिश शुरू हुई वह आधी रात के बाद भी जारी रही. बारिश हाेने की वजह से उमस में कमी और तापमान में भी कमी दर्ज की गई। जबकि बुधवार की सुबह दोबारा आसमान में बादलों की आवाजाही और धूपछांव के मेल की वजह से उमस का स्‍तर भी बढ़ गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

धनबाद और उसके आस पास के क्षेत्रों में हो रही बारिश

बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर से बुधवार को धनबाद और आसपास के इलाकों में सुबह से ही झमाझम बारिश होती रही. इस दौरान शहर के आसमान में काले घने बादल छा जाने के कारण कई बार दिन में अंधेरा हो गया. हालांकि, कई बार हवा के बहाव के साथ आसमान से बादल गायब भी हुई, जिसके कारण क्षण भर के लिए तेज धूप भी निकली.

email
TwitterFacebookemailemail

देश के इन भागों में बाढ़ का खतरा

केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) ने बुधवार को देश के विभिन्न हिस्सों के लिए अचानक आई को बाढ़ को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. सीडब्ल्यूसी के एक ट्वीट के अनुसार, गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक उपखंड के कुछ हिस्सों पर उच्च जोखिम रहेगा. केरल, माहे और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक उपखंड के कुछ हिस्सों पर उच्‍च जोखिम रहेगा. मध्यम से कम जोखिम झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ उपखंड के कुछ क्षेत्रों पर रहेगा. जल आयोग ने इस क्षेत्र के लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में हुई बारिश, कल भी बादल छाए रहेंगे

उमस और गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बुधवार को राहत मिली. दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, कोटला मुबारकपुर में बुधवार को हल्की बारिश हुई. वहीं नोएडा में भी कई जगहों पर हल्की बारिश हुई. इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक बुधवार को बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश के पूर्वी के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश

देश के पूर्वी भाग ओडिशा के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है और यह सिलसिला इस सप्ताहांत तक चलने की उम्मीद है. ओडिशा के उत्तरी और दक्षिणी तटीय इलाके में मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है जबकि भीतरी हिस्से और पुरी जिले के कुछ इलाकों में बहुत भारी बारिश हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के इन जिलों में कुछ देर में बारिश 

झारखंड के जामताडा, बोकारो और धनबाद जिले में कुछ घंटों में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑरेंज अलर्ट जारी

आईएमडी ने इस हफ्ते के लिए केरल के इडुकी, मलाप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अन्य जिलों के लिए इसी अवधि के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात में अगले तीन दिनों तक बारिश

गुजरात में, आईएमडी ने पूरे प्रदेश में अगले तीन दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. वहीं मंगलवार से शुक्रवार के बीच राज्य के कुछ इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई, ठाणे और पालघर में भारी बारिश

महाराष्ट्र में मुंबई और पड़ोसी जिलों ठाणे तथा पालघर में बुधवार सुबह भारी बारिश हुयी तथा मौसम विभाग ने क्षेत्र में घने बादल छाए रहने के मद्देनजर दिन में और तेज बारिश का अनुमान जताया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र के उप महानिदेशक के एस होसलीकर ने बताया कि पालघर के दहाणू में स्थित मौसम केंद्र ने बुधवार को सुबह साढ़े पांच बजे तक 12 घंटों में 364 मिलीमीटर की बारिश दर्ज की.

email
TwitterFacebookemailemail

रेड अलर्ट जारी

महाराष्ट्र में, भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) और राज्य के कुछ और इलाके के लिए बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, ठाणे, पालघर, नासिक के लिए बुधवार और बृहस्पतिवार दो दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बहने वाली कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर

बिहार में बहने वाली कई नदियां जैसे बागमती, बूढ़ी गंडक, कमलाबलान, अधवारा, खिहोरी, महानंदा और घाघरा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. गंगा नदी में कई स्थानों पर जलस्तर छह से 18 सेंटीमीटर तक बढ़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 19

बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 19 हो गई. वहीं राज्य के 16 जिलों में 63.60 लाख बाढ़ से प्रभावित हुए हैं जो सोमवार के मुकाबले सात लाख अधिक है.

email
TwitterFacebookemailemail

अयोध्या में दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे

अयोध्या में दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ कुछ जगहों पर आंधी-पानी की संभावना है. हवाओं की बात करें तो यहां 15 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा ले हवाएं चलेंगी. वहीं शाम के वक्त भी अयोध्या में आंशिक रूप से बादल छाए हुए रहेंगे, जिसके चलते धुंध देखने को मिल सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

अयोध्या में सुबह से ही जोरदार बारिश

अयोध्या में सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है. तेज हवाएं चलने से कई जगहों पर कार्यक्रम के लिए लगे हार्डिंग पर असर पड़ा है. इस बारिश के कारण कई जगह सड़क के किनारे जो सजावट की गई थी वो भी कुछ अस्तव्यस्त हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अयोध्या का मौसम

अयोध्या में मौसम के चलते हैं कई जगह सड़क के किनारे जो सजावट की गई थी वो भी अस्त व्यस्त हो गयी है. अयोध्या में आज आधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्यिस और न्यूनतम 29 डिग्री सेल्यिस के रहने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

हुबली में कल रात से लगातार बारिश

कर्नाटक के हुबली में कल रात से लगातार बारिश हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी

महाराष्ट्र के मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर बुधवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश

केरल के कुछ इलाकों, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने गुजरात के बड़े इलाके में अगले तीन दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बाढ़ की वजह से छह और लोगों की मौत

बिहार में मंगलवार को बाढ़ की वजह से छह और लोगों की मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

सोमवार से हो रही है भारी बारिश

तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में सोमवार से हो रही भारी बारिश की वजह से करीब 200 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश के 16 जिले बाढ़ से प्रभावित

उत्तर भारत में उत्तर प्रदेश के 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. वहीं उत्तराखंड के बारिश से प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें