1. home Hindi News
  2. national
  3. vaishno devi yatra fake helicopter tickets sold police arrested accused pyu

Vaishno Devi Yatra: तीर्थयात्रियों को हेलीकॉप्टर का फर्जी टिकट बेचा, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

कटरा से वैष्णो देवी मंदिर तक जाने के लिये तीर्थयात्रियों के ऑनलाइन माध्यम से फर्जी टिकट बेचने की शिकायतें मिली थीं, जिनके आधार पर की गईं जांच के दौरान मार्च में राजस्थान से चार और मई में बिहार से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वैष्णो देवी की यात्रा
वैष्णो देवी की यात्रा
Twitter

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के रियासी जिले की एक अदालत में शनिवार को माता वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Temple) तीर्थयात्रियों को फर्जी हेलीकॉप्टर टिकट बेचने में कथित रूप से संलिप्त सात लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि कटरा से वैष्णो देवी मंदिर तक जाने के लिये तीर्थयात्रियों के ऑनलाइन माध्यम से फर्जी टिकट बेचने की शिकायतें मिली थीं, जिनके आधार पर की गईं जांच के दौरान मार्च में राजस्थान से चार और मई में बिहार से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

राजस्थान और बिहार के आरोपी

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि जांच के दौरान कुछ फर्जी वेबसाइट की पहचान की गई और उन्हें बंद कर दिया गया. प्रवक्ता ने कहा कि सात लोगों के खिलाफ दर्ज दो मामलों में भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत आरोप पत्र दाखिल किये गए. आरोपियों की पहचान राजस्थान के निवासी सुनील चावला, मोनू पंकज, दीपक कुमार व गजानंद मेघवाल और बिहार के रहने वाले अशोक कुमार शर्मा उर्फ मिस्त्री, लखपति पासवान और संतोष कुमार के रूप में हुई है.

गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमों का गठन

इस संबंध में कटरा के पुलिस थाने में अलग अलग मामले दर्ज किये गए थे. मामले दर्ज होने के बाद कटरा के पुलिस अधीक्षक अमित भसीन की निगरानी में विशेष टीमों का गठन किया गया और फिर उन्हें आरोपियों को पकड़ने के लिये देश के अलग-अलग हिस्सों में भेज दिया गया. प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस ने राजस्थान और बिहार में संदिग्ध स्थानों की पहचान की और सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री भी मिली. फिलहाल आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर कटरा लाया गया है.

इस वेबसाइट से टिकट की करे बुकिंग

रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित गुप्ता ने तीर्थयात्रियों को श्री माता वैष्णो देवी मंदिर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (www.maavaishnodevi.org) के जरिये ही टिकट खरीदने की सलाह दी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें