1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir police engaged in preventing misuse of mobile wifi hot spots in kashmir valley mtj

Jammu Kashmir: आतंकियों को WiFi, हॉट स्पॉट देने वालों को चिह्नित कर रही पुलिस, कर रही ये कार्रवाई

पुलिस ने कहा है कि लोग हर हाल में अपने मोबाइल फोन, उसके वाई फाई और हॉट स्पॉट को आतंकवादियों की पहुंच से दूर रखें. जाने या अनजाने में भी किसी के साथ मोबाइल फोन अथवा उसके वाई फाई और हॉट स्पॉट को किसी और के साथ साझा न करें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir: वाई-फाई देने वालों पर होगी कार्रवाई
Jammu Kashmir: वाई-फाई देने वालों पर होगी कार्रवाई
fb

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही आतंकवादी घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने विशेष पहल शुरू कर दी है. आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करने के लिए पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्रों के कुछ लोगों को बुलाकर आतंकवादियों के प्रति हमदर्दी नहीं रखने की सलाह दी है. पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को अलग-अलग थाने में बुलाकर सख्त हिदायत दी है.

किसी को न दें वाईफाई, हॉट स्पॉट

पुलिस ने कहा है कि लोग हर हाल में अपने मोबाइल फोन, उसके वाई फाई और हॉट स्पॉट को आतंकवादियों की पहुंच से दूर रखें. जाने या अनजाने में भी किसी के साथ मोबाइल फोन अथवा उसके वाई फाई और हॉट स्पॉट को किसी और के साथ साझा न करें. पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वे किसी भी आतंकवादी को अपने मोबाइल फोन से हॉट स्पॉट न दें.

वाई फाई और हॉट स्पॉट को रखें पासवर्ड प्रोटेक्टेड

पुलिस ने जोर देकर कहा है कि हर हाल में अपने मोबाइल फोन के वाईफाई और हॉट स्पॉट को सुरक्षित रखें. किसी भी व्यक्ति के साथ उसे साझा न करें. अपने मोबाइल फोन को मजबूत पासवर्ड के साथ सुरक्षित रखें. श्रीनगर पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी है.

जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं हाइब्रिड आतंकी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों हाइब्रिड आतंकवादी सक्रिय हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इनकी पहचान करना काफी मुश्किल होता है. ये लोग आम लोगों के बीच घुलमिलकर रहते हैं. जब भी मौका मिलता है, अपने आका के इशारे पर आतंकी घटना को अंजाम देते हैं.

आतंकियों की मदद करते हैं हाइब्रिड आतंकी

हाइब्रिड आतंकवादियों में कुछ ऐसे लोग होते हैं, जो उन्हें एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए वाहन मुहैया कराते हैं. अपना मोबाइल फोन या उसका वाई फाई और हॉट स्पॉट देकर मदद करते हैं. घटना के बाद पुलिस जब जांच में जुटती है, तो आतंकवादियों तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है.

लोगों को सतर्क रहने की सलाह

इसलिए पुलिस ने लोगों को ऐसे लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है. उनसे दूरी बनाने की सलाह दी है. पुलिस ने स्पष्ट कहा है कि किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने मोबाइल का हॉट स्पॉट या वाई-फाई शेयर न करें, क्योंकि वह उनकी मदद का दुरुपयोग भी कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें