1. home Home
  2. national
  3. vaccine certificates checked before their entry into the library gymkhana swimming pool amc sports complex city civic center and all the buildings of the corporation says government of gujarat smb

कोविड वैक्सीन की डोज नहीं लेने वालों के लिए गुजरात में लगे कई तरह के प्रतिबंध, जानें क्या है नए नियम

COVID Vaccine News दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन ही एकमात्र सहारा है. कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में भारत भी लगातार मजबूत स्थिति में पहुंचता जा रहा है. युद्धस्तर पर चल रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक देश में अब तक 110.23 करोड़ कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gujarat Corona Vaccination Campaign News Updates
Gujarat Corona Vaccination Campaign News Updates
प्रतीकात्मक तस्वीर

COVID Vaccine News दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन ही एकमात्र सहारा है. कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में भारत भी लगातार मजबूत स्थिति में पहुंचता जा रहा है. युद्धस्तर पर चल रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक देश में अब तक 110.23 करोड़ कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं. इसके बावजूद अब भी बहुत से लोग ऐसे हैं, जो पात्र होने के बावजूद कोविड-19 वैक्सीन लगाने के कतरा रहे हैं और इसके लिए अपने-अपने तर्क भी दे रहे हैं. इन संबंध में गुजरात सरकार ने एक अनोखी पहल शुरू की है.

गुजरात सरकार ने पात्र होने के बावजूद वैक्सीन नहीं लगाने वाले लोगों के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं. गुजरात सरकार की ओर से इस संबंध में जारी नए दिशानिर्देशों के अनुसार, 12 नवंबर से 18 वर्ष से अधिक आयु के वे लोग जिन्होंने वैक्सीन के लिए पात्र हैं और अब तक पहली या दूसरी खुराक नहीं ली है, उन्हें एएमटीएस, बीआरटीएस, कांकरिया लेकफ्रंट, चिड़ियाघर, साबरमती रिवरफ्रंट में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, इसके साथ ही पुस्तकालय, जिमखाना, स्विमिंग पूल, एएमसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सिटी सिविक सेंटर और निगम के सभी भवनों में प्रवेश से पहले वैक्सीन प्रमाणपत्र की जांच की जाएगी. सरकार के इस निर्देश के बाद अब ऐसे लोग या तो जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने को आगे आएंगे या फिर उन्हें अपने घर पर ही रहना होगा.

बता दें कि भारत के वैक्सीनेशन अभियान को अमेरिकी मीडिया द्वारा भी सराहा जा चुका है. पिछले 24 घंटों के दौरान टीके की 57,54,817 खुराकें देने के साथ ही भारत ने 110 करोड़ से अधिक कोविड रोधी टीके लगाने की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर ली है. 11 नवंबर की सुबह 7 बजे तक की अस्थायी रिपोर्ट के अनुसार देश का कोविड-19 टीकाकरण कवरेज 1,10,23,34,225 करोड़ के आंकड़े तक पहुंच गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें