1. home Home
  2. national
  3. uttarakhand weather update corona vaccine team reached this village with difficult situation amh

Uttarakhand: हौसले की मिसाल! बर्फबारी के बीच 20 किमी पैदल चलकर इस गांव पहुंची वैक्सी‌नेशन टीम

डुमक और कलगोठ गांव तक सड़क सुविधा न होने के कारण ग्रामीणों को लगभग 20 किलोमीटर की लंबी दूरी पैदल ही आवाजाही करनी पड़ती है.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Uttarakhand News
Uttarakhand News
संवाद

गोपेश्वर (उत्तराखंड) : कोरोना की बढ़ती चुनौतियों से मुकाबले को कोरोना योद्धाओं का हौसला भी बढ़ा है. इसकी नजीर तब सामने आई जब स्वास्थ्य विभाग किशोरों के टीकाकरण के लिए टीम भारी बर्फबारी के बीच 20 किलोमीटर पैदल चल कर गांव कलगोठ पहुंची. यहां 15 से 18 आयु वर्ग के करीब 30 ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. साथ ही उन्हें आवश्यक दवाईयों का वितरण भी किया गया. जनपद में अब तक 16686 किशोरों का टीकाकरण किया जा चुका है.

डुमक और कलगोठ गांव तक सड़क सुविधा न होने के कारण ग्रामीणों को लगभग 20 किलोमीटर की लंबी दूरी पैदल ही आवाजाही करनी पड़ती है. जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से को‌विड टीकारण अभियान के रूप में चलाया जा रहा है. इसी के तहत सोमवार को भारी बर्फबारी के बीच स्वास्थ्य विभाग की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) मोनिका पाल, आशा कार्यकर्ता दमयंती व टीकाकरण के कार्य में जुटे अन्य कर्मचारी कलगोठ गांव पहुंचे. वे बदरीनाथ हाईवे पर स्थित पाखी गांव से लांजी, पोखनी, ह्यूंणा गांव होते हुए यहां तक आए. उन्होंने गांव में करीब 30 किशोरों का टीकाकरण किया. डुमक और कलगोठ गांव बर्फ से ढक गए हैं. मंगलवार को डुमक गांव में टीकाकरण किया जाएगा.

टीकाकरण में लगे कर्मचारी अर्जुन सिंह नेगी ने बताया कि टीम रविवार को कलगोठ गांव के लिए रवाना हुई थी. सोमवार को दोपहर में टीम गांव में पहुंची. टीकाकरण कार्य में जुटी टीम के सदस्य ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण, इसके लिए जारी गाइडलाइन के बारे में भी बता रहे हैं. इधर, डिप्टी सीएमओ डा. उमा रावत ने बताया कि जनपद में 15 से 18 आयु वर्ग के पात्रों का 60 फीसदी तक टीकाकरण हो गया है. 15 से 17 आयु वर्ग के 12293 और 17 से 18 आयु वर्ग के 4393 किशोरों का टीकाकरण अब तक कर दिया गया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें