1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand news tiger killed six people hunter called from chandigarh to catch man eater tiger smb

नैनीताल में आदमखोर बाघ का तांडव, अब तक 6 लोगों की ली जान, दहशत के बीच चंडीगढ़ से बुलाया गया शिकारी

Uttarakhand News उत्तराखंड के नैनिताल जिले के पास फतेहपुर के जंगल में इन दिनों आदमखोर बाघ ने आतंक मचा रखा है. जिससे इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. बताया जा रहा है कि यह आदमखोर बाघ बीते 4 महीनों के दौरान कम से कम 6 लोगों की जान ले चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttarakhand News: आदमखोर बाघ ने अब तक 6 लोगों की ले ली जान
Uttarakhand News: आदमखोर बाघ ने अब तक 6 लोगों की ले ली जान
Representative Image

Uttarakhand News उत्तराखंड के नैनिताल जिले के पास फतेहपुर के जंगल में इन दिनों आदमखोर बाघ ने आतंक मचा रखा है. जिससे इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. बताया जा रहा है कि यह आदमखोर बाघ बीते 4 महीनों के दौरान कम से कम 6 लोगों की जान ले चुका है. मामला प्रकाश में आने के बाद से उत्तराखंड प्रशासन इस आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए मिशन में जुट गया है.

चंडीगढ़ के प्रशिक्षित शिकारी को मिला बाघ को मारने का जिम्मा

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सप्ताह जंगल में चारा लेने गई एक महिला को बाघ ने अपना शिकार बना लिया था. घटना के सामने आने के बाद से वन विभाग इस आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए अपनी कोशिशें बढ़ा दी है. इसी कड़ी में इस आदमखोर बाघ को मारने के लिए चंडीगढ़ से खास तौर पर एक शिकारी को बुलाया गया है. प्रशासन ने इस आदमखोर बाघ को मारने का जिम्मा चंडीगढ़ के प्रशिक्षित शिकारी आशीष दास गुप्ता को दिया है.

जंगल में आम लोगों को नहीं जाने की सलाह

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, वन विभाग की टीम ने अब तक छह लोगों की जान लेने वाले इस बाघ को पकड़ने के लिए तीस सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही करीब पचास लोगों की टीम की तैनाती की है. ये सभी भदूनी और पनियाली गांव से जंगलों में आदमखोर बाघ के निशान तलाशने में जुटे हैं. इधर, लोकल एरिया के पुलिसकर्मी भी लोगों को इस आदमखोर बाघ को लेकर अलर्ट कर रहे हैं. साथ ही स्थानीय लोगों को इस बाघ से बचने के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, जिला वन अधिकारी सीएस जोशी ने कहा है कि सारी टीमें बाघ को पकड़ने में जुटी हैं. उन्होंने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा है कि कोई भी फतेहपुर के पास के जंगलों में न जाएं, नहीं तो उनकी जान खतरे में पड़ सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें