1. home Hindi News
  2. national
  3. union home minister amit shah at netaji subhash chandra bose island says andaman and nicobar islands is a pilgrimage place of independence smb

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह स्वतंत्रता का तीर्थ स्थान, एक बार जरूर यात्रा करें युवा: अमित शाह

Andaman and Nicobar Islands केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को अंडमान और निकोबार पहुंचे. शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां से अंडमान-निकोबार के लिए कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Andaman Nicobar Islands is a Pilgrimage Place of Independence: Amit Shah
Andaman Nicobar Islands is a Pilgrimage Place of Independence: Amit Shah
twitter

Andaman and Nicobar Islands केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को अंडमान और निकोबार पहुंचे. शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां से अंडमान-निकोबार के लिए कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर उनके साथ लेफ्टिनेंट गवर्नर एडमिरल डीके जोशी (रिटायर्ड) भी मौजूद रहे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह स्वतंत्रता का तीर्थ स्थान है. उन्होंने कहा कि मैं सभी युवाओं से एक बार अंडमान और निकोबार की यात्रा करने का आग्रह करता हूं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज यहां 14 परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ है. जिसकी कुल कीमत 299 करोड़ है. 12 परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है उसकी लागत 643 करोड़ रुपए है. अंडमान के छोटे से द्वीप के अंदर लगभग 1000 करोड़ रुपए के विकास योजनाओं को शुरू कर रहे हैं.

अमित शाह ने आगे कहा कि इस साल हम आजादी का अमृत महोत्सव और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहे हैं. जब हम नेताजी के जीवन को देखते हैं तो हमें लगता है कि उनके साथ अन्याय हुआ है. नेताजी जिस स्थान के हकदार थे, इतिहास में उन्हें वह नहीं दिया गया. नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप से अमित शाह ने कहा कि सालों तक कई नेताओं की छवि खराब करने की कोशिश की गई. लेकिन, अब उन्हें इतिहास में उचित स्थान देने का समय आ गया है. अपने प्राणों की आहुति देने वालों को इतिहास में जगह मिलनी चाहिए. इसलिए हमने इस द्वीप का नाम नेताजी के नाम पर रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें