1. home Hindi News
  2. national
  3. two pakistani drugs smugglers killed by bsf in rajasthan trying to enter india rkt

भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो पाकिस्तानी तस्करों को BSF ने किया ढेर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तानी तस्करों को BSF ने किया ढेर
पाकिस्तानी तस्करों को BSF ने किया ढेर
फोटो - ट्वीटर

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पर उसके तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिशों की जा रही हैं. बुधवार को राजस्थान में पाकिस्तान की तरफ से हो रही घुसपैठ की कोशिश को BSF के जवानों ने नाकाम कर दिया गया है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पाकिस्तान की तरफ से दो घुसपैठिए भारत में दाखिल हो रहे थे, जिन्हें BSF के जवानों ने ढेर कर दिया है. मारे गए घुसपैठियों ड्रग्स तस्कर थें जिन्हें बॉर्डर सिक्यॉरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने दोनों को मंगलवार रात 2 बजे ढेर किया. दोनों के पास से हथियार, ड्रग्स और कुछ नकदी बरामद की गई है.

बीएसएफ ने मारे गए घुसपैठियों से दो पिस्तौल, चार मैगजीन, 28 राउंड गोला बारूद, आठ पैकेट नशीली दवाओं के आठ-आठ किलोग्राम वजन के शव बरामद किए हैं. BSF राजस्थान फ्रंटियर के IG अमित लोढ़ा कहा कि कल रात भारत-पाक सीमा पर BSF की 2 पाकिस्तानी स्मगलर के साथ मुठभेड़ हुई. जिसमें दोनों स्मगलर मारे गए. घटना 91 बटालियन के ख्यालिवाला क्षेत्राधिकार में हुई. कई दिनों से पाकिस्तानी स्मगलर भारतीय सीमा मे कुछ नशीले पदार्थ फेंकने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं इससे पहले पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीते शनिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक बांग्लादेशी तस्कर को मार गिराया था. मारा गया व्यक्ति ‘फेनसेडिल’ की बोतलों की तस्करी करने का प्रयास कर रहा था. उसके पास से खांसी की दवा की 75 बोतलें बरामद हुई हैं. बीएसएफ की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेनसेडिल कोडीन मिश्रित खांसी की दवा है और पड़ोसी देश में शराबबंदी की वजह से इसका दुरुपयोग नशा करने के लिए किया जाता है. गिरफ्तार हुआ आरोपी खांसी की दवा की बोतलों की तस्करी कर बांग्लादेश ले जाने की कोशिश कर रहा था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें