1. home Hindi News
  2. national
  3. today newswrap latest updates 20 may 2022 national news in hindi prt

सुबह की न्यूज डायरी: पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

पेगासस जासूसी और ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई. जम्मू कश्मीर के रामबन में एक निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा गिरा. राहुल गांधी 2 अक्टूबर को कन्याकुमारी से शुरू करेंगे भारत जोड़ो यात्रा. ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुबह की न्यूज डायरी
सुबह की न्यूज डायरी
prabhat khabar

सुबह की न्यूज डायरी पर एक नजर ( 20 मई, शुक्रवार) डालते हैं. सबसे पहले आज देश और विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो...

  • सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे पर आज सुनवाई होगी.

  • पेगासस जासूसी मामले में भी आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

  • जम्मू कश्मीर के रामबन में एक निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा गिरा, रेस्क्यू जारी.

  • पीएम मोदी आज जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मीटिंग को करेंगे संबोधित.

  • 27 महीने बाद आज आजम खान की होगी जेल से रिहाई.

  • राहुल गांधी 2 अक्टूबर को कन्याकुमारी से शुरू करेंगे भारत जोड़ो यात्रा.

  • IPL के 68वें मैच में आज राजस्थान और चेन्नई में होगा मुकाबला

अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो अपको अपडेट रखेंगी

CM हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज देने में पूजा सिंघल की थी भूमिका, ईडी ने कहा- पुलिस से जानकारी नहीं कर सकते साझा

रांची: ईडी ने पूजा सिंघल प्रकरण की जांच में मिले तथ्यों को राज्य की ऐसी पुलिस एजेंसी के साथ साझा नहीं करने की बात कही है, जिसका प्रशासनिक नियंत्रण राज्य सरकार के पास हो. सीएम हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज देने के मामले में पूजा सिंघल का सीरियस इंप्लीकेशन पाया गया है. ईडी द्वारा हाइकोर्ट में दायर शपथ पत्र में इन तथ्यों का उल्लेख किया गया है.

विस्तृत रिपोर्ट

पांच वर्षों का स्वास्थ्य रोड मैप तैयार, खुलेंगे 13 नये मेडिकल कॉलेज, विकसित राज्यों में खड़ा दिखेगा बिहार

पटना. इलाज और पढ़ाइ के मामले में बिहार पांच साल बाद 2027 में विकसित राज्यों की कतार में खड़ा दिखेगा. स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयार किये जा रहे रोड मैप का खाका अंतिम चरण में हैं. इसमें अगले पांच सालों में मेडिकल कॉलेजों की संख्या, ग्रामीण क्षेत्र में अस्पतालों की संख्या, राष्ट्रीय कार्यक्रमों की गुणवत्ता में सुधार और स्वास्थ्य मानकों में सुधार करने का लक्ष्य निर्धारित किया जाना है.

विस्तृत रिपोर्ट

कृष्ण जन्मभूमि ईदगाह मस्जिद विवाद पर मथुरा की अदालत में होगी सुनवाई, बौखलाये ओवैसी

Asaduddin Owaisi On Krishna Janmabhoomi Row: ज्ञानवापी मस्जिद के बाद अब कृष्ण जन्मभूमि ईदगाह मस्जिद विवाद पर कोर्ट में सुनवाई का रास्ता साफ हो गया है. मथुरा की जिला अदालत ने इससे संबंधित एक याचिका सुनवाई के लिए मजूर कर ली है. कोर्ट में याचिका स्वीकृत होने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सबसे बड़े नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का बयान आ गया है.

विस्तृत रिपोर्ट

मथुरा पर योगी सरकार का बड़ा फैसला- अयोध्‍या की तर्ज पर कन्‍हैया की नगरी में होगी कृष्‍णलीला

Mathura News: कृष्णानगरी मथुरा पर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला किया है. अयोध्या की रामलीला की तर्ज पर मथुरा में कृष्णलीला का मंचन किया जाएगा. ब्रज क्षेत्र में जन्मे कलाकारों साहित्यकारों और लेखकों के घर होंगे संरक्षित करने के साथ ही लेखकों, कलाकारों और साहित्यकारों के नाम पर वहां की सड़कों का नाम रखा जाएगा. ब्रज क्षेत्र में सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की जाएगी. लोक एवं जनजाति कला संस्कृति को संरक्षित करने के लिए जिलावार सूची तैयार होगी. वहीं, ब्रजभाषा के प्राचीन साहित्य का जर्मन, फ्रेंच और रूसी भाषा में अनुवाद होगा.

विस्तृत रिपोर्ट

GT vs RCB IPL 2022 : गुजरात टाइटंस को हराकर आरसीबी प्लेऑफ की दहलीज पर, दिल्ली के हाथों भाग्य का फैसला

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 67वें मुकाबले में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर ने नंबर वन टीम गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है. गुजरात के 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम ने विराट कोहली के शानदार 73 रन, डुप्लेसिस के 44 और मैक्सवेल के विस्फोटक 40 रनों की नाबाद पारी के दम पर 18.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 170 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. गुजरात की ओर से केवल राशिद खान ने दो विकेट चटकाया. मैक्सवेल ने चौका जड़कर टीम को जीत दिलाया.

विस्तृत रिपोर्ट

कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखायी जायेगी मैथिली फिल्म 'धुइन',थियेटर कलाकारों के संघर्ष पर केंद्रित है कहानी

मुजफ्फरपुर: फ्रांस के कान में चल रहे 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में मैथिली फिल्म 'धुइन' को शामिल किया गया है. महोत्सव में देश-विदेश की कई फिल्में चयनित हुई है. भारत से छह फिल्मों का चयन किया गया है, जिसे हिंदी सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्म हैं. 26 मई तक चलने वाले महोत्सव में निर्णायक मंडल इस फिल्म को देखेगी. इस महोत्सव में मैथिली फिल्म का चुना जाना यहां के फिल्मकारों के लिए उत्साह की बात है.

विस्तृत रिपोर्ट

Aaj Ka Rashifal, 20 मई 2022: मेष, तुला, मकर समेत इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

आज तारीख है 20 मई 2022 दिन शुक्रवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

विस्तृत रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें