1. home Home
  2. national
  3. third wave of coronavirus 362 children and 49 staff infected in himachal pradesh rjh

कोरोना के थर्ड वेव की आहट, हिमाचल प्रदेश में 362 बच्चे और 49 स्टाफ संक्रमित

त्योहारी सीजन में देश में कोरोना का खतरा बढ़ गया है. दुर्गा पूजा के बाद से बंगाल जैसे राज्य में लाॅकडाउन की स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि अभी कोरोना संक्रमण के नये मामले 20 हजार से कम हैं, लेकिन पिछले एक सप्ताह से मौत के मामले काफी बढ़ गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In India
Coronavirus In India
Prabhat khabar

हिमाचल प्रदेश में स्कूल खुलने के बाद 27 सितंबर से 28 अक्टूबर तक 362 स्टूडेंट और 49 स्टाफ मेंबर कोरोना पाॅजिटिव पाये गये. प्रदेश में इस दौरान चुनिंदा कक्षाओं के बच्चों के लिए स्कूल खोले गये थे. स्कूल खुलने पर जितने लोग कोरोना पाॅजिटिव हुए वह उस दौरान प्रदेश में कोरोना संक्रमण का 25 से 30 प्रतिशत था. यह जानकारी कांगड़ा के सीएमओ ने दी है.

गौरतलब है कि त्योहारी सीजन में देश में कोरोना का खतरा बढ़ गया है. दुर्गा पूजा के बाद से बंगाल जैसे राज्य में लाॅकडाउन की स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि अभी कोरोना संक्रमण के नये मामले 20 हजार से कम हैं, लेकिन पिछले एक सप्ताह से मौत के मामले काफी बढ़ गये हैं, जो सरकारों की चिंता बढ़ा रहे हैं.

लगातार बढ़ रहा है मौत का आंकड़ा

आज देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 805 तक पहुंच गया. जबकि 28 तारीख को यह आंकड़ा 733 और उससे पहले यह 582 था. जबकि केस 20 हजार से नीचे हैं. ऐसे में मौत का यह आंकड़ा डराने वाला है. देश में 75 प्रतिशत से अधिक आबादी कोरोना वैक्सीन का सिंगल डोज ले चुकी है और 30 प्रतिशत से ज्यादा ने दोनों डोज लिया है. ऐसे में यह जरूरी है कि जल्दी से जल्दी सौ प्रतिशत आबादी का वैक्सीनेशन पूरा हो.

विदेशों में आ चुकी है कोरोना की थर्ड वेव

रूस, चीन और ब्रिटेन में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ चुके हैं. चीन में लाॅकडाउन लगाया गया, जबकि रुस ने एक सप्ताह की छुट्टी घोषित की. ऐसे में भारत के लिए भी यह चिंता का विषय है कि कोरोना की थर्ड वेव यहां ना आये.

कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन जरूरी

देश में त्योहारी सीजन चल रहा है, जो कोरोना के प्रसार का मुख्य कारण बन सकता है. त्योहार के दौरान खरीदारी और मिलना जुलना बढ़ जाता है, यही वजह है कि सरकार ने कोरोना प्रोटोकाॅल के पालन को जरूरी बताया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें