1. home Home
  2. national
  3. ban on scheduled international commercial passenger flights to from india extended until 30th november dgca smb

DGCA ने इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर लगे बैन को 30 नवंबर तक के लिए बढ़ाया

International Flights कोरोना महामारी के मद्देनजर भारत आने व जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 30 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है. DGCA ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. हालांकि, ये प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन और विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर लगा बैन अब 30 नवंबर तक रहेगा जारी
इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर लगा बैन अब 30 नवंबर तक रहेगा जारी
FILE

International Commercial Passenger Flights कोरोना महामारी के मद्देनजर भारत आने व जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 30 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है. नागरिक विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. हालांकि, ये प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन और विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगा. इससे पहले डीजीसीए ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी 31 अक्तूबर 2021 तक बढ़ा दी थी.

बता दें कि भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और जापान सहित 25 से अधिक देशों के लिए एयर बबल के जरिए उड़ानों की व्यवस्था की है. ये एयर बबल फ्लाइट ऐसे ही चलते रहेंगे. ये उड़ानें इस आदेश से बाहर हैं. गौर हो कि दुनिया भर में कोरोना महामारी फैलने के बाद इन उड़ानों को 26 जून 2020 को निलंबित किया गया था. उस आदेश में मंगलवार को संशोधित करते हुए ताजा आदेश जारी किया गया है.

ताजा आदेश में कहा गया है कि यह पाबंदी अंतरराष्ट्रीय कार्गो परिवहन व डीजीसीए द्वारा स्वीकृति प्राप्त विशेष फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगी. चुनिंदा रूटों पर सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जा सकेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें