1. home Hindi News
  2. national
  3. terrorists attempt to attack security forces in jammu and kashmir but arrested in few hours

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर किया हमले का प्रयास, लेकिन कुछ ही घंटो में कर लिए गए गिरफ्तार

By Agency
Updated Date
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को दो आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा कर्मियों पर दो ग्रेनेड फेंके जाने के कुछ घंटे बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को दो आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा कर्मियों पर दो ग्रेनेड फेंके जाने के कुछ घंटे बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.
twitter

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में रविवार को दो आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा कर्मियों पर दो ग्रेनेड फेंके जाने के कुछ घंटे बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि ग्रेनेड फटे नहीं. उन्होंने कहा, ''आज शाम करीब चार बजकर दस मिनट पर आतंकवादियों ने एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर सैल चरसू के समीप तैनात सुरक्षा बलों पर दो ग्रेनेड फेंके. ''

प्रवक्ता ने बताया कि बम निष्क्रिय दस्ते को बुलाया गया और दस्ता बड़ी सावधान से ग्रेनेड ले गया. पुलिस के अनुसार मामला दर्ज किया और जांच शुरू की गयी. जांच के दौरान सामने आया कि मोटरसाइकिल से आये दो व्यक्तियों ने ग्रेनेड फेंके थे और वे बड़ी तेजी से भाग रहे थे. प्रवक्ता के अनुसार इलाके को घेर लिया गया और सेल गांव में तलाशी के दौरान दुर्घटनास्थल से महज 100 मीटर दूर संदिग्ध सफेद बाइक मिली.

और तलाश करने पर दोनों आतंकवादी (Terrorists) गिरफ्तार किए गए. उनके नाम क्रमश: उमर और जाहिद युसूफ पाला हैं और वे शोपियां के अलूरा क्षेत्र के बाशिंदे हैं. दोनों से पूछताछ चल रही है. आपको बता दें कि कल ही कश्मीर के सोपोर में CRPF जवान को निशाना बनाने वाला शख्स एनकाउंटर में मारा गया है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था. जिसमें सीआरपीएफ 179 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) शहीद हो गए थे, जबकि गोली लगने से एक नागरिक की भी मौत हो गई थी. जिसमें तीन सुरक्षा कर्मी भी और 1 आम नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें