1. home Hindi News
  2. national
  3. tamil nadu cm palaniswami announces free corona vaccine to the public sur

तमिलनाडु में लोगों को मिलेगा फ्री कोरोना वैक्सीन, सीएम पलानीस्वामी का बड़ा एलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
के पलानीस्वामी (सीएम, तमिलनाडु)
के पलानीस्वामी (सीएम, तमिलनाडु)
Photo: Twitter

चेन्नई: कोरोना महामारी के बीच पूरी दुनिया को वैक्सीन का इंतजार है. इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पाडी के पलानीस्वामी ने एक कार्यक्रम के दौरान एलान किया कि जैसे ही कोविड 19 की वैक्सीन आती है, राज्य के सभी लोगों का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा. बता दूं कि कोरोना वायरस से पांच सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की सूची में तमिलनाडु भी शामिल है.

तमिलनाडु में 10 हजार से ज्यादा की मौत

तमिलनाडु में अब तक कोरोना वायरस महामारी की वजह से 10 हजार 780 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अभी तक संक्रमण के कुल 6 लाख 97 हजार 116 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 6 लाख 50 हजार 856 मरीज ठीक हो चुके हैं. सक्रिय मामलों की संख्या 35 हजार 480 है. बीते 24 घंटे में तमिलनाडु में कोरोना की वजह से 39 लोगों की मौत हो चुकी है.

वैक्सीन का समुचित वितरण सुनिश्चित हो

गौरतलब है कि बीते दिनों पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन सहित स्वास्थ्य मंत्रालय के उच्चाधिकारियों और नीति आयोग के वरिष्ठ सदस्यों के साथ कोरोना के हालात पर समीक्षा बैठक की थी. बैठक में पीएम मोदी ने खास तौर पर कहा था कि जब कोविड का वैक्सीन आ जाता है तो अधिकारी देश के सभी लोगों तक इसका समुचित वितरण सुनिश्चित करेंगे. पीएम मोदी ने उम्मीद जताई थी कि वैक्सीन जल्द ही मिल जाएगा.

जानें किन वैक्सीन पर दुनिया को भरोसा

बता दें कि पूरी दुनिया में इस वक्त तीन वैक्सीन पर सबसे ज्यादा भरोसा किया जा रहा है. इनमें पहले स्थान पर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका द्वारा बनाई जा रही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड है. भारत का सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया भी इसमें भागीदार है. जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी की कोरोना वैक्सीन भी कतार में है. चीनी कंपनी सीनोवैक बायोटेक भी कोरोना वैक्सीन बनाने के काफी करीब है.

भारत में भारत बायोटैक की वैक्सीन कारगर साबित हो सकती है. इसके अलावा जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन भी निर्माण के काफी करीब है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन कुछ दिन पहले कह चुके हैं कि कोरोना की वैक्सीन मार्च 2021 तक आएगी.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें