1. home Hindi News
  2. national
  3. sonia gandhi news delhi air is not good for congress president sonia gandhi she may shift in goa or chennai after doctor suggestion delhi air pollution rahul gandhi priyanka gandhi upl

Sonia gandhi News: सोनिया गांधी की सेहत के लिए ठीक नहीं दिल्ली की हवा, डॉक्टरों की सलाह के बाद इन शहरों में हो सकती हैं शिफ्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी
File

Sonia gandhi News, Delhi Air pollution: देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का कहर जारी है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को डॉक्टरों ने सलाह दी है कि कुछ दिनों के लिए दिल्ली से बाहर चली जाएं. डॉक्टरों के मुताबिक, सोनिया गांधी की सेहत के लिए दिल्ली की हवा ठीक नहीं है. उनके पुराने चेस्ट इंफेक्शन को देखते हुए ये सलाह दी गई है. इंडियन एक्सप्रेस ने कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि डॉक्टरों की सलाह के बाद कांग्रेस अध्यक्ष गोव या चेन्नई शिफ्ट हो सकती हैं.

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी शुक्रवार दोपहर बाद दिल्ली से रवाना होंगी. उनके साथ राहुल या प्रियंका गांधी भी जा सकते हैं. बता दें कि सोनिया गांधी चेस्ट इंफेक्शन की समस्या से गुजर रही हैं. बीते अगस्त माह में अस्पताल में भर्ती बी हुईं थी. डॉक्टरों को उनके चेस्ट इंफेक्शन की चिंता है. दिल्ली के वायु प्रदूषण ने उनके अस्थमा और संक्रमण की स्थिति को बढ़ा दिया है. इसी को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें सलाह दी है कि वह दिल्ली के अलावा किसी और शहर में शिफ्ट हो जाएं.

सूत्रों ने कहा कि सोनिया गांधी ऐसे समय में दिल्ली से बाहर जा रही हैं जब कांग्रेस को उनकी जरूरत है. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी के अंदरखाने रार मची हुई है. पार्टी के ही कई दिग्गज नेताओं ने शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं और समीझा की मांग की है. उससे पहले कई नेताओं ने उन्हें पत्र लिखकर संगठनात्मक सुधार की मांग की थी. आने वाले कुछ दिनों में कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव भी है.

इलाज के लिए विदेश भी गईं थीं सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 30 जुलाई की शाम को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में 12 सितंबर को वह अपनी रुटिन चेकअप के लिए विदेश चली गईं थी. तब राहुल गांधी भी साथ गए थे. दोनों नेताओं ने संसद के मानसून में हिस्सा नहीं लिया था जो 14 से 23 सितंबर तक महामारी के दौरान विशेष परिस्थितियों में आयोजित किया गया था. सोनिया गांधी बीते वर्ष जनवरी में कुछ दिनों के लिए गोवा गईं थीं. तब उनकी साइकिल चलाते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें