1. home Hindi News
  2. national
  3. congress party news in hindi leaders within congress party are weakening the party mallikarjun kharge pkj

‘कांग्रेस को अंदर से कमजोर किया जा रहा, पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े कर रहे नेताओं पर खड़गे ने साधा निशाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मल्लिकार्जुन खड़गे
मल्लिकार्जुन खड़गे
फाइल फोटो

Congress News, Mallikarjun Kharge: कांग्रेस पार्टी लगातार कमजोर हो रही है ऐसा बयान कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गजों ने दिया है अब इस सूची में नाम जुड़ा है पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का. उन्होंने कहा है पार्टी के भीतर के नेता ही इसे कमजोर कर रहे हैं.

खड़गे ने कहा, चुनाव में मिली हार के बाद जो पार्टी के हाईकमान पर टिप्पणी कर रहे हैं हमने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था कुछ वरिष्ठ लोग पार्टी के वरिष्ठ और टॉप लीडरशिप के खिलाफ बयान दे रहे हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह बातें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जंयती समारोह के दौरान एक कार्यक्रम में कही उन्होंने कहा, अगर हम पार्टी के बड़े नेता और टॉप लीडर को कमजोर करेंगे तो पार्टी आगे नहीं जायेगी, हमारी विचारधारा कमजोर होगी और हम खत्म हो जायेंगे.

खड़गे उन नेताओं के बयान पर टिप्पणी कर रहे थे जिन्होंने हाल में ही बिहार चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया था. हाल में ही पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक साक्षात्कार में कहा था .

पार्टी नेतृत्व ने शायद हर चुनाव में पराजय को ही अपनी नियति मान कर बैठा है बिहार ही नहीं, उपचुनावों के नतीजों से भी ऐसा लग रहा है कि देश के लोग कांग्रेस पार्टी को प्रभावी विकल्प नहीं मान रहे हैं. सिब्बल के इस बयान पर कांग्रेस के कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी थी.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें