1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir news today in hindi a party like congress and cpm stands with anti national forces union minister v muralidhan pkj

देश विरोधी ताकतों के साथ खड़ी है कांग्रेस और सीपीएम जैसी पार्टी : केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधर
भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधर
ANI

भारतीय जनता पार्टी के नेता औऱ केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधर में आज जम्मू कश्मीर में राजनीतिक पार्टियों के गुपकार गठबंधन के साथ खड़ा होने पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा, सीपीएम भी गुप्कर गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन मुझे आश्चर्य नहीं है क्योंकि सीपीएम वह पार्टी है जिसने देश विरोधी ताकतों और 1942 में राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम को बदनाम करने के लिए बाहर खड़ी सेनाओं के साथ गठबंधन किया था.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, सीपीएम अपनी यही पुरानी परंपरा का पालन कर रही है. कांग्रेस फारुक अब्दुल्ला के साथ गठबंधन कर रही है, जो अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए विदेशों से मदद की उम्मीद रखते हैं. कांग्रेस के पास कोई नैतिकता या आदर्श नहीं है. वे भारत की अखंडता की कीमत पर भी कुछ सीटें चाहते हैं और जमात-ए-इस्लामी और गुप्कर गठबंधन के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं.

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के गठबंधन पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी निशाना साधा था हाल में ही उन्होंने कहा था जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव में गुपकार गठबंधन का साथ कांग्रेस दे रही है, दोनों पार्टियों ने हाथ मिला लिया है.

मंत्री ने कहा, गुपकार घोषणा के लिए पीपुल्स अलायंस ने अनुच्छेद 370 की बहाली को अपना एजेंडा घोषित किया है. वे जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम सहित कुछ कानून नहीं चाहते हैं ताकि वे भ्रष्टाचार जारी रख सकें.

इन सभी का एक ही उद्देश्य है कि अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करवाना. फारूक अब्दुल्ला ने तो चीन से समर्थन लेकर इसे लागू करवाने की भी बात कही थी. जम्मू कश्मीर की क्रुर हकीकत हैं कि भारत का बंटवारा हुआ पाकिस्तान से शरणार्थी आये.

जो यहां रहे उन्हें वोट देने का अधिकार, मकान-जमीन लेने के अधिकार नहीं हैं. वहां से निकलकर पंजाब से आगे निकल गए वो प्रधानमंत्री, उप प्रधानमंत्री भी हो गये.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें