1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi coronavirus news hindi arvind kejriwal on coronavirus delhi all party meeting pkj

दिल्ली में कोरोना पर नियंत्रण को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक: मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 2000 का जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सर्वदलीय बैठक
सर्वदलीय बैठक
ANI

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर हो रही सर्वदलीय बैठक खत्म हुई. इस बैठक में कोरोना पर कैसे नियंत्रण किया जाये इस पर चर्चा हुई. दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब दो हजार रुपये जुर्माना लगेगा. पहले 500 रुपये जुर्माना था जिसे बढ़ाकर अब 2000 हजार कर दिया गया है. केजरीवाल ने कहा, 500 रुपये जुर्माना लगाने के बाद भी लोग मास्क नहीं पहन रहे थे इसलिए जुर्माना बढ़ा.

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने दोबारा लॉकडाउन लगा कर बाजार बंद करने का विरोध किया. भाजपा ने इस बैठक में बेड की कमी कोरोना के मामले में ठीक से रणनीति ना बनाने पर सवाल खड़ा किया. कांग्रेस ने एक चिट्ठी भी लिखी है जिसमें छठ पर प्रतिबंध ना लगाने की अपील की गयी है.

छठ के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, इस पर राजनीति ना करें. यह समय लोगों की सेवा करने का है उन्हें कोरोना से सुरक्षित रखने का है. सभी दलों ने माना है कि कोरोना से लड़ाई के लिए सभी को एक होना होगा.

हम सभी चाहते हैं कि छठ धूमधाम से मनाया जाये लेकिन एक संक्रमित व्यक्ति की वजह से कई लोगों को संक्रमण फैल सकता है बेहतर होगा कि लोग अपने - अपने घरों में ही छठ मनायें. कई राज्य सरकारों ने इस पर प्रतिबंध लगाया है , हम चाहते हैं कि कोरोना ना फैले इसलिए यह अपील कर रहे हैं.

दिल्ली में बेड की समस्या पर उन्होंने कहा, अस्पतालों में 80 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किये जा रहे हैं. जो बहुत जरूरी नहीं है वैसे सभी नॉन-क्रिटिकल प्लान्ड सर्जरी को टालने का आदेश दिया गया है. दिल्ली सरकार 663 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है, केंद्र सरकार 750 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है. कुल मिलाकर 1400 से अधिक आईसीयू बेड हो जाएंगे. गृह मंत्रालय ने विशेषज्ञों की 10 टीम बनायी है जो दिल्ली के 100 से ज्यादा अस्पतालों को निरीक्षण कर रही है

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें