1. home Hindi News
  2. national
  3. online fraud news today fraud was done online haryana police busted cyber gang pkj

ऑनलाइन करते थे ठगी, हरियाणा पुलिस ने साइबर गिरोह का किया भंडाफोड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरियाणा पुलिस भंडाफोड़
हरियाणा पुलिस भंडाफोड़
ANI

हरियाणा पुलिस ने एक बड़े साइबर फ्राड का भंडाफोड़ किया है. हरियाणा के सिरसा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की जिसमें ऑनलाइन साइबर फ्राड गैंग का पर्दाफाश हो गया. पुलिस ने गिरोह के शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. छापेमारी के बाद पुलिस ने यहां से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

आरोपी ऑनलाइन लोगों को अपना शिकार बनाते थे. कई बड़ी कंपनियों के नाम से लोगों से ठगी की जाती थी. आरोपियों के पास से 607 सिम कार्ड, 22 मोबाइल फोन और दो लैपटॉप बरामद हुए हैं जो इस लूट में इस्तेमाल करते थे. इसी के माध्यम से वह लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाते थे. पुलिस यह भी पता लगा रही है कि इन्होंने अबतक कितने की ठगी की है और कैसे - कैसे लोगों को शिकार बनाया है.

पुलिस इस गैंप से यह भी पूछताछ कर रही है कि इनते तार और किन राज्यों से जुड़े हैं. पुलिस दूसरे राज्यों से भी इनके नेटवर्क की तलाश कर रही है. आरोपी जाली दस्तावेज के आधार पर पहले सिम कार्ड खरीदते थे और इसके बाद अमेजॉन, धनी, पे-जैप जैसी ऑनलाइन कंपनियों द्वारा लोगों को कैश के रूप में दिए जाने वाले पैसे खुद अपने ऐप में ले आते थे.

पुलिस ने छापेमारी के दौरान इनके पास से कई जाली दस्तावेज भी बरामद किये हैं. एसपी भूपेंदर सिंह ने कहा. इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि यह बड़े गिरोह का एक हिस्सा हों. इन लोगों से पूछताछ में कई लोगों के नाम सामने आ सकते हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें