1. home Home
  2. national
  3. shiv sena mp sanjay raut meets congress leader rahul gandhi after arresting of priyanka gandhi appeals for opposition unity mtj

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के बाद राहुल गांधी से मिले शिव सेना सांसद संजय राउत, विपक्ष से की ये अपील

शिव सेना सांसद संजय राउत ने कहा कि जब देश में कानून सभी लोगों के लिए समान है, तो प्रियंका गांधी जेल में क्यों हैं? मंत्री आजाद क्यों घूम रहा है?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Priyanka Gandhi News: सरकार के खिलाफ एकजुट हो विपक्ष. संजय राउत
Priyanka Gandhi News: सरकार के खिलाफ एकजुट हो विपक्ष. संजय राउत
Twitter

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाने पर अड़ी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी के बाद शिव सेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मंगलवार को नयी दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात (Sanjay Raut Meets Rahul Gandhi) की. उन्होंने विपक्षी दलों से एकजुट होकर नरेंद्र मोदी की सरकार से मुकाबला करने की अपील की.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलकात करने से पहले शिव सेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को गिरफ्तार (Priyanka Gandhi Arrested) किया गया है. इसलिए राहुल गांधी से मुलाकात जरूरी है. उन्होंने कहा कि जब देश में कानून सभी लोगों के लिए समान है, तो प्रियंका गांधी जेल में क्यों हैं? मंत्री आजाद क्यों घूम रहा है?

महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिव सेना-एनसीपी की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के शिल्पकार माने जाने वाले संजय राउत ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. उत्तर प्रदेश की सरकार ने प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है. विपक्षी दलों के नेताओं को पीड़ित किसानों से मिलने से रोका जा रहा है. अब जरूरत है कि सभी विपक्षी दल उत्तर प्रदेश की सरकार के खिलाफ एकजुट हों.

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों को कथित तौर कुचले जाने और उन पर गोली चलाये जाने के बाद हिंसा भड़क उठी थी. इसमें कुल 8 लोगों की मौत हो गयी थी, जिसमें किसान और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता शामिल थे. किसानों से हमदर्दी जताने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पुलिस को चकमा देते हुए लखीमपुर खीरी जा रहीं थीं.

लखीमपुर खीरी जाते समय सोमवार की सुबह प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया. उन्हें घटनास्थल पर जाने रोक दिया गया. आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुज समाज पार्टी के कई नेताओं को भी लखीमपुर खीरी जाने से रोका गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया. इसके बाद विपक्ष के साथ-साथ बीजेपी के सहयोगी दल भी इस मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने में जुट गये हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें